Sunday, February 25, 2024

India Canada Tension Defence Minister Bill Blair Says He Concerned By…

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच तनाव जारी है. इस बीच कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने कहा है कि निज्जर की हत्या को लेकर हमें जो भी सबूत मिले हैं वो विश्वसनीय हैं और हम उनको लेकर काफी चिंतित हैं.

जब उनसे पूछा गया कि क्या आप इस तरह का खुलासा करने को लेकर बिल्कुल भी चिंतित हैं कि सार्वजनिक रूप से इस तरह की जानकारी शेयर करने से यह इस हत्या को अंजाम देने वाले लोगों की जांच या अभियोजन को खतरे में डाल सकता है? इस पर उन्होंने कहा कि हमारे पास निज्जर की हत्या को लेकर जो सबूत हैं, उन पर विश्वास किया जा सकता है.

Also READ  कनाडा ने मारी पलटी, पहले भारत पर लगाया आरोप अब कहा- निज्जर के सहयोगी के घर...

‘खुफिया जानकारी मिलने से चिंतित’
कनाडाई रक्षा मंत्री ने कहा कि हमें जो सबूत मिले हैं और जो भी खुफिया जानकारी मिली है, उससे हम बहुत चिंतित हैं और साथ ही एक पूर्व पुलिस अधिकारी और निश्चित रूप से एक सांसद के रूप में भी हम बहुत चिंतित हैं.

‘खुफिया जानकारी पर कर रहे काम’
बिल ब्लेयर ने कहा कि हम मामले की जांच को लेकर चिंतित हैं. वर्तमान में आरसीएमपी की ओर से की जा रही जांच में बहुत सतर्कता बरती जा रही है. जिस खुफिया जानकारी पर हम काम कर रहे हैं, उसके बारे में बहुत सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि इसमें किसी भी तरह से हस्तक्षेप न हो. 

Also READ  University of Birmingham Social Media Post Sikh Student Muslims Discover...

‘भारत सरकार से किया संपर्क’
ब्लेयर ने कहा कि हमने निश्चित रूप से भारत सरकार से संपर्क किया है, हमने अपने सहयोगियों से बात की है और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए समर्थन भी मांगा है ताकि इस मामले में न्याय और सच्चाई सामने आ सके.

Also READ  Pakistan Election Results 2024 Pakistan Peoples Party Bilawal Bhutto Zardari...

जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर लगाया आरोप
इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता का आरोप लगाया था. इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया. यहां तक के भारत और कनाडा दोनों ने एक दूसरे के राजनयिकों को निष्कासित कर दिया. इस बीच भारत ने कनाडा के लगाए सभी आरोपों को खारिज कर दिया.

यह भी पढ़ें- क्या है ‘फाइव आइज’ गठबंधन, जो बना भारत-कनाडा विवाद में चर्चा की वजह? जानिए इसका हरदीप सिंह निज्जर संग कनेक्शन

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular