Friday, February 23, 2024

Travel Tips Long Weekends On New Year 2024 Best Destinations To Explore

Long Weekends On New Year 2024 : नया साल आने में बस कुछ दिनों का वक्त बचा है. ऐसे में अगर नए साल (New Year 2024) में कहीं घूमने की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो आपके पास बेहतरीन मौका है. इस बार नए साल पर लॉन्ग वीकेंड (Long Weekend 2024) पड़ रहा है तो शानदार ट्रिप प्‍लान कर सकते हैं. आने वाले साल की शुरुआत में लॉन्ग वीकेंड आपके वेकेशन प्लान में मदद कर सकता है. ऐसे में फैमिली के साथ 4-5 दिनों की अच्‍छी खासी ट्रिप प्‍लान करने का बढ़िया मौका है…

Also READ  Leap year 29 February Auspicious yoga made this day special combination...

 

नए साल की शुरुआत में लॉन्ग वीकेंड

30 दिसंबर- शनिवार

31 दिसंबर- रविवार

1 जनवरी- सोमवार 

2 जनवरी- मंगलवार (एक दिन की छुट्टी ले सकते हैं)

 

नए साल के वीकेंड पर कहां घूमने जाएं

 

ओली (Auli)

उत्तराखंड के औली को भारत का स्विटजरलैंड या मिनी स्विटजरलैंड के नाम से भी जाना जाता है. सर्दी के मौसम में यहां खूब बर्फबारी होती है. चारों तरह बर्फ की चादर बिछने के बाद यह जगह स्वर्ग जैसी खूबसूरत हो जाती है. यहां आकर कई एक्टिविटीज को एंजॉय कर सकते हैं.

Also READ  आप भी चाहते हैं कि आपका बच्चा ऑलराउंडर हो तो फॉलो करें ये आसान टिप्स

 

कोवलम (Kovalam)

केरल के तिरुवनंतपुरम में बसा कोवलम बेहद खूबसूरत है. यहां का साफ समुद्र तट, सुनहरी रेत और लाइटहाउस पर्यटकों को खूब पसंद आती है. तीन-चार दिन में इस जगह को एक्सप्लोर करना सबसे अच्छा हो सकता है.

 

डॉकी (Dawki)

मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग से सिर्फ 85 किमी दूर भारत-बांग्लादेश की सीमा है. यहीं पास में एक कस्बा है, जिसका नाम डॉकी. यहां से सबसे साफ नदी उमनगोट बहती है. नए साल पर घूमने के लिहाज से एकदम परफेक्ट जगह है. यह काफी खूबसूरत और शांत जगह है.

Also READ  Jaya Ekadashi 2024 Upay according to zodiac sign ekadashi daan Benefit

 

जैसलमेर (Jaisalmer)

समुद्र और पहाड़ों से हटकर अगर किसी अलग जगह नया साल मनाना चाहते हैं तो जैसलमेर अच्छा ऑप्शन हो सकता है. यह काफी खूबसूरत जगह है. यहां आपको किला, कोठारी की पटवाओं की हवेली, व्यास छत्री जैसी जगहें घूम सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें

 

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular