Friday, February 23, 2024

अब हेलीकॉप्टर में बैठकर लें जयपुर का नजारा, जल्द ही शुरू हो रही है यह सेवा,…

अंकित राजपूत/जयपुर. आजकल हर कोई हेलीकॉप्टर की सवारी का सपना देखता हैं, चाहे वह फिल्मों में हो या चुनावी रैलियों में. लोगों के लिए, एक बड़ी खुशखबरी की बात है कि यहां जल्द ही जयपुर में पर्यटकों के लिए हेलीकॉप्टर राइड शुरू होने वाली है. इस राइड का लुप्त उठाने के लिए 5 हजार रूपए में मिलेगी 5 मिनटों तक की सवारी. इसके दौरान पर्यटक नाहरगढ़, जयगढ़, आमेर फोर्ट, जल महल, हवामहल, और चारदीवारी बाजार जैसे आकर्षणों को देख सकेंगे. यह राइड जयपुर से शुरू होकर जैसलमेर, उदयपुर, नाथद्वारा, और जोधपुर तक फैली है, और तीसरे फेज में टेंपल राइड की योजना भी है.

Also READ  भगवान श्रीगणेश के करने हैं दर्शन, ये मंदिर हैं बेहद खास, एक बार आप भी जाकर...

एवन हेलिकॉप्टर में शुरू होगी जॉय राइड
इस महीने से होने वाली हेलीकॉप्टर जॉय राइड की शुरुआत जयपुर में एक नए पर्यटन अनुभव का आधार बनेगी. इस राइड के दौरान लोगों को शहर के कई प्रमुख स्थलों का दृश्य देखने का अवसर मिलेगा, जैसे कि नाहरगढ़, जयगढ़, आमेर फोर्ट, जल महल, हवामहल, और चारदीवारी बाजार. यह राइड जयपुर के बाद जैसलमेर, उदयपुर, नाथद्वारा, और जोधपुर में भी उपलब्ध होगी, जिससे पर्यटकों को राजस्थान के खूबसूरत स्थलों का आनंद लेने का मौका मिलेगा.

हेलीकॉप्टर जॉय राइड जयपुर में पर्यटकों को एक नए दृष्टिकोण से शहर की सुंदरता का आनंद लेने का अवसर प्रदान कर सकती है. इसमें शहर के नजदीकी हेलीपेड परमिशन के लिए अभी काम जारी है और जल्द ही लोगों को यह रोमांटिक और एडवेंचरस अनुभव करने का अवसर मिलेगा. यह एक सुरक्षित और यात्री प्रिय तरीके से पर्यटकों को शहर के प्रमुख आकर्षणों की सुविधा प्रदान करेगी.

Also READ  150 साल पुराना चमत्कारी शिव मंदिर... एक बार दर्शन देकर समंदर के भीतर समा...

मिनट के हिसाब से लगेगा, राइड का किराया
हेलीकॉप्टर जॉय राइड का आनंद लेने के लिए प्रति मिनट और प्रति यात्री के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है. हेलीकॉप्टर बेल 407 का उपयोग करके इस राइड का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें एक समय में 7 यात्री सफर कर सकते हैं. इसके लिए 5 मिनट की राइड के लिए 5,000 रुपए और 10 मिनट के लिए 10,000 रुपए का शुल्क लिया जाएगा. यह शुल्क हेलीकॉप्टर की बेल 407 की बजट पर आधारित है, जिसमें 862 हॉर्सपावर का इंजन होता है, जो प्रति घंटे 246 किलोमीटर की रफ्तार से उड़ सकता है. यह एक सुरक्षित और उन्नत हेलीकॉप्टर है जो पर्यटकों को शहर के प्रमुख आकर्षणों का आनंद लेने का एक नया तरीका प्रदान करेगा.

Also READ  कश्मीर की सुंदरता दिल्ली के ट्यूलिप फेस्टिवल में देखिये, जानिए कब कहां और...

Tags: Jaipur news, Latest hindi news, Local18, Rajasthan news, Travel 18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular