Sunday, February 25, 2024

Snow Storm Wreaks Havoc In Ukraine Amid War With Russia Rescued After Severe…

Ukraine Snowstorm: रूस के साथ जारी युद्ध के बीच यूक्रेन का दक्षिणी क्षेत्र ओडेसा बर्फीले तूफान और बारिश की चपेट में है. तूफान के कारण सड़कों पर पानी भरने, पेड़ उखड़ने और बिजली की लाइनें गिरने के बाद लाखों लोग बिना बिजली के रह रहे हैं. बर्फीले तूफान की तबाही से अब तक 2,500 लोगों को बचाया गया. 

स्थानीय गवर्नर ओलेह किपर ने कहा है कि खराब मौसम के कारण हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. यहां तूफान ने पेड़ों को तोड़ दिया है और बिजली की लाइनें गिरा दी हैं. किपर ने कहा कि तूफ़ान में अब भी सैकड़ों गाड़ियां फंसी हुई हैं. उन्होंने बताया कि फ़िलहाल व्यापक स्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी है. अभी तक 849 वाहनों को तूफ़ान से बाहर निकाला गया है, जिनमें 24 बसें और 17 एम्बुलेंस शामिल हैं. 

Also READ  India contributes 10 lakh dollars to IBSA Fund for poverty and Hunger...

यूक्रेन में पांच लोगों की मौत 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, तूफ़ान के कारण यूक्रेन में कम से कम पांच लोगों की और पड़ोसी मोल्दोवा में तीन लोगों की मौत हो गई है. बर्फबारी और तेज़ हवाओं के कारण सैकड़ों कस्बों और गांवों में बिजली गुल हो गई और राजमार्ग बंद हैं. रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में कम से कम 19 लोग और मोल्दोवा में 10 लोग घायल हैं. मौसम विभाग का कहना है कि अभी मौसम और भी खराब होने की संभावना है.

Also READ  China skyscraper Fire 15 people died and 44 injured due to fire in a...

ज़ेलेंस्की ने बताया- तूफान कितना खतरनाक 

यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने बर्फीले तूफान  को लेकर कहा कि दक्षिणी ओडेसा क्षेत्र में पांच लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही उन्होंने संभावना जाहिर की कि मृतकों की संख्या इससे कही अधिक हो सकती है. इससे पहले यूक्रेन के ऊर्जा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि पेड़ उखड़ने और बिजली की लाइनें टूटने के चलते बिजली के सबस्टेशन फेल हो गए, जिससे क्षेत्र में लगभग 150,000 घरों में बिजली नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, तूफान के खतरनाक प्रभाव को देखते हुए सैकड़ों लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है. इसके साथ ही अभी भी ओडेसा में राहत और बचाव कार्य जारी है. 

Also READ  Pakistan-Afghanistan Dispute Afghanistan threatened to divide Pakistan into...

ये भी पढ़ें: Pakistan: सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद हुई लड़की की हत्या, मचा हड़कंप, पुलिस इस एंगल से कर रही जांच

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular