Sunday, April 14, 2024

rashifal 28 february 2024 | Horoscope Today: 28 फरवरी का राशिफल: मेष,…

Daily Horoscope 28 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 28 फरवरी 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन चतुर्थी तिथि रहेगी. आज सुबह 07:33 तक हस्त नक्षत्र फिर चित्रा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, गण्ड योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा रात्रि 09 बजे के बाद तुला राशि में रहेंगे वहीं चन्द्रमा – केतु का ग्रहण दोष रहेगा.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
सर्वार्थसिद्धि बुधादित्य और गंड योग बनने से आप डिजिटल प्लेस पर नए ग्राहकों से संपर्क कर पाएंगे और आपके व्यापार में वृद्धि होगी. जो व्यापारी निवेश करने की योजना बना रहे हैं उन्हें थोड़ा समय लग सकता है. उनके लिए यहीं रहना बेहतर होगा. अच्छा पैसा मिलने से वे नौकरी बदलने के इच्छुक हो सकते हैं. यदि परिवार में पैतृक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है तो उसे घर पर ही सुलझाने का प्रयास करें, उसे कोर्ट-कचहरी में न ले जाएं. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में ख़ुशी के पल आएंगे. सेहत के लिए बनाए गए डाइट प्लान को फॉलो करेंगे. नई पीढ़ी को स्वभाव और वाणी में सरलता रखनी होगी क्योंकि यही आपकी मूल पहचान है. जातक अपने इच्छित क्षेत्र में लक्ष्य हासिल करने में सक्षम रहेंगे. सफल होंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्यक्रम में आपके नए संपर्क बनेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)-
व्यापार में नए वित्तीय उद्यम और संपत्ति संबंधी निवेश आदि से जुड़े काम करने का सही समय है. सर्वार्थसिद्धि बुधादित्य और गंड योग के बनने से ऑफिस में आपकी मल्टी टास्किंग स्किल आपकी मदद करेगी. सैलरी बढ़ सकती है. नौकरी संबंधी मामलों में अधिक सक्रिय रहेंगे. नौकरीपेशा लोग अपने प्रतिस्पर्धियों को परास्त करने में सफल रहेंगे. आपके दिल में अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों के लिए प्यार का अंकुर फूट सकता है. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ लॉग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं. छात्र कड़ी मेहनत से पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. “यदि कड़ी मेहनत आपका हथियार है, तो सफलता आपकी गुलाम है.” बदलते मौसम से दिक्कतें ज्यादा होंगी. इस दौरान सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है.

मिथुन राशि (Gemini)-
ग्रहण दोष बनने से आपका कोई करीबी आपको बिजनेस में धोखा दे सकता है. ध्यान रखना. पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें. आपकी मूर्खता और जिद के कारण सरकारी ठेका व्यवसाय का कोई बड़ा सौदा आपके हाथ से निकल सकता है. व्यापारी वर्ग बकाया टैक्स के कारण परेशान हो सकते हैं, व्यापार से संबंधित सभी प्रकार के टैक्स समय पर भरने का प्रयास करें. कार्यस्थल पर आपके कार्यों से मध्य प्रतिद्वंद्वी परेशानी खड़ी कर सकते हैं. “मुश्किल रास्ते अक्सर खूबसूरत मंजिलों तक ले जाते हैं.” कर्मचारियों को कानूनी कार्य के लिए उच्च अधिकारियों द्वारा बुलाया जा सकता है. आप पर काम का बहुत दबाव रहेगा. आपको घर के मुखिया के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, यदि उनके स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आती है तो घर का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. प्रेमी और जीवनसाथी आपकी बातों को नजरअंदाज करेंगे जो आपको रास नहीं आएगा. स्पॉट ट्रेक पर अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाएंगे. अपनी सेहत का ख्याल रखना

कर्क राशि (Cancer)-
बिजनेस में किसी बड़े आर्थिक तनाव से आपको दूरी बनाकर रखनी होगी. लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए विशेष सलाह है, सावधानी से व्यापार करें, सोच-समझकर बड़ा स्टॉक रखें. कार्यस्थल लेकिन सहकर्मियों को साथ लेकर किए गए काम से आपको फायदा होगा. उनके लिए बेहतर होगा कि वे अनावश्यक राजनीतिक बहसों से खुद को दूर रखें. आप नौकरीपेशा और बेरोजगारों का इंटरव्यू आसानी से पास कर लेंगे. अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों से बात करते समय अपने अहंकार को एक तरफ रखकर उनसे बात करें और अपने जीवन को खुशहाल बनाएं. प्रेम और दांपत्य जीवन में आप अपने साथी को खुश करने में सफल रहेंगे. जो छात्र जिन विषयों में कमजोर हैं, उन्हें उन पर अधिक समय देना चाहिए और उन विषयों में पकड़ बनाने का प्रयास करना चाहिए ताकि उनकी परीक्षा खराब न हो. स्वास्थ्य में चुस्ती-फुर्ती के कारण आप अपने काम में भी बेहतर ध्यान दे पाएंगे.

सिंह राशि (Leo)-
बिजनेस में आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. बिजनेस में आपके खर्चे बढ़ेंगे. कई कार्य आपके अनुरूप नहीं होने से आप परेशान रहेंगे. सर्वार्थ सिद्धि बुधादित्य और गंड योग बनने से कार्यक्षेत्र में मनचाही जगह पर ट्रांसफर की संभावना बन सकती है. आपका मूड भी बार-बार बदलता रहेगा. नौकरीपेशा जातक को पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है, इसलिए मेहनत करने में कोई कसर न छोड़ें. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ वाणी में कड़वाहट और चिड़चिड़े स्वभाव के कारण रिश्ते में दरार आ सकती है. आपकी किसी बात को लेकर दोस्त नाराज हो सकते हैं. . जिसका असर आपकी पढ़ाई पर पड़ेगा. सिरदर्द, घबराहट, बेचैनी और अनिद्रा के कारण स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है.

कन्या राशि (Virgo)-
सर्वार्थ सिद्धि बुधादित्य और गंड योग बनने से व्यापार में अटके हुए टेंडर मिलने से आपके व्यापार को नई गति मिलेगी. बिजनेस के किसी काम के सिलसिले में विदेश यात्रा होगी. यात्रा के दौरान बड़ों से मुलाकात आपके व्यवसाय के लिए फायदेमंद साबित होगी. आपका नेटवर्क बढ़ेगा. नई नौकरी ज्वाइन करने के साथ ही पदोन्नति के भी योग बनेंगे. कर्मचारियों की महत्वाकांक्षाएं भी बढ़ सकती हैं. अगर आप परिवार में रहते हैं तो पिता से तालमेल बनाए रखना और उनका आशीर्वाद आपके लिए बहुत जरूरी है और जो लोग घर से दूर रहते हैं उन्हें फोन के जरिए ही बात करते रहना चाहिए. नई पीढ़ी उदास रह सकती है, इससे बचने के लिए अपना पसंदीदा काम करें, साथ ही दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. लव और मैरिड लाइफ में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं. कंप्यूटर के विद्यार्थियों को आसानी से सफलता मिलेगी. सेहत में सुधार होने से आपकी चिंताएं कम होंगी.

तुला राशि (Libra)-
कर्मचारियों की आलस्य और लापरवाही के कारण आपको व्यापार में नुकसान हो सकता है. “जो आलसी हैं उनके पास कोई काम नहीं है.” बिजनेस में आर्थिक मामलों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत होगी. कागजी कामकाज पर अधिक ध्यान दें. ग्रहण दोष बनने से कर्मचारियों को भूमि-भवन संबंधी मामले में उच्च अधिकारियों से कुछ सुनना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन और रिश्तों में आपको बुरे समय का सामना करना पड़ सकता है. दोपहर तक सावधान रहें. शाम तक मामला आपके पक्ष में आ जाएगा. कोई तीसरा व्यक्ति आपके और आपके जीवनसाथी के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश करेगा, इसलिए आपको दूसरों के मामलों में पड़ने से बचना होगा. विद्यार्थियों का दोस्तों के साथ अतिरिक्त गतिविधियों में अधिक व्यस्त रहने से उनकी पढ़ाई को नुकसान होगा. रक्षा परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र शारीरिक और मानसिक तैयारी में कमी के कारण निराश रहेंगे. सुबह शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता के लिए पास के किसी पार्क में टहलने जाएं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
अगर आप बिजनेस के साथ-साथ अन्य नया बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो पहले उसके बारे में अच्छी तरह से रिसर्च कर लें उसके बाद ही आगे कदम उठाएं. व्यवसाय- आपको अपनी व्यावसायिक प्रगति पर विशेष ध्यान देना होगा. नौकरी में प्रगति को लेकर आप गंभीर रहेंगे. आपके कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं. नौकरीपेशा जातक की ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो उन्हें कार्य ठीक से करने पर ध्यान देना होगा. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में ध्यान न लगा पाने के कारण परेशान रहेंगे. घर की महिलाओं का सम्मान करें और उन्हें घर के काम से छुट्टी दें या फिर काम में हाथ बंटाने का प्रयास करें. नई पीढ़ी को जानकार लोगों की संगति में रहने का प्रयास करना चाहिए. उनका साथ आपको सही रास्ते पर ले जाने में मदद करेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय थोड़ा गड़बड़ रहेगा, कमर दर्द और अत्यधिक थकान के कारण आप आलस्य में रहेंगे. रहेंगे.

धनु राशि (Sagittarius)-
सर्वार्थ सिद्धि, बुधादित्य और गंड योग बनने से बिजनेस में समय आपके पक्ष में रहेगा. हालाँकि आपको कुछ हद तक विरोध का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में लिए गए ज्यादातर फैसले आपके पक्ष में होंगे. कार्यस्थल पर कोई नई भावनात्मक शुरुआत हो सकती है. कार्यस्थल पर कर्मचारी अपने सहकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करेंगे लेकिन बाद में पछताएंगे. वे अपने दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों के साथ अपने व्यवहार में मधुरता लाने में सफल रहेंगे. छात्र जीन में कमजोर हैं और उन्हें उन विषयों में पकड़ हासिल करने के लिए अधिक समय दिया जाएगा. उनकी परीक्षा खराब न हो, इसके प्रयास किये जाने चाहिए. नई पीढ़ी को अपनी बुद्धि का प्रयोग किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं करना चाहिए, बेहतर होगा कि इसका प्रयोग अच्छे कार्यों में करें. सामाजिक स्तर पर किसी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है. गले लगना दर्द और मुंह के रोगों से आप परेशान हो सकते हैं.

मकर राशि( Capricorn)-
व्यापार और कामकाज के फलस्वरूप लाभ मिलने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. नौकरी की तलाश कर रहे कर्मचारियों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी. “जो प्रयास करता है उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.” कर्मचारी जल्दबाजी में कोई काम न करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा. दांपत्य जीवन और रिश्तों में रोमांस की अधिकता रहने से रिश्तों के लिए समय बेहतर है. नई पीढ़ी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी, यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेते हैं. यदि आप इसे लेते हैं तो विजेता बनने की प्रबल संभावना है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में रोमांस और रोमांच का तड़का रहेगा. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में धीरे-धीरे लेकिन लगातार आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे. अगर स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियां हैं, खासकर महिलाओं को गर्भधारण से जुड़ी. इस अवधि में इलाज पर अधिक ध्यान देना होगा.

कुंभ राशि (Aquarius)-
ग्रहण योग के कारण व्यापार और पारिवारिक खर्चों में बढ़ोतरी से आप परेशान रहेंगे और व्यापार में धन का आगमन अचानक रुक जाएगा. लेकिन धीरे-धीरे समय आपके अनुकूल हो जाएगा. व्यापारी वर्ग को उधार में सामान देने से बचना चाहिए अन्यथा भविष्य में मानसिक तनाव हो सकता है. कार्यस्थल पर सीमित संसाधनों से काम चलाना पड़ेगा. कर्मचारी सरकारी एवं राजकीय कार्यों से चिंतित रहेंगे. दांपत्य जीवन और रिश्तेदारों के लिए समय न निकाल पाने से चिंतित रहेंगे. लेकिन परिवार में सभी लोग आपके काम में मदद करेंगे. ‘दुनिया में अगर कोई सबसे कीमती चीज है तो वह सिर्फ परिवार है.’ प्यार और जीवनसाथी के साथ पिकनिक स्पॉट पर बेहतर समय बिताने की योजना आपके मन में बनी रहेगी. जो लोग इच्छुक हैं उन्हें थोड़ा और इंतजार करना होगा. स्वास्थ्य को लेकर मानसिक बेचैनी के कारण आप थकान महसूस करेंगे.

मीन राशि (Pisces)-
बिजनेस में ऐसे काम शुरू करें जो जल्दी पूरे हो सकें. बिजनेसमैन थोड़ा चिंतित हो सकते हैं, लेकिन बिजनेस में नफा-नुकसान चलता रहता है, इसलिए इसे लेकर ज्यादा चिंतित न हों. लेकिन कार्यस्थल पर आपके विरोधी आपके काम में गलतियां निकालेंगे और बॉस को बताएंगे, आप अपने काम को बेहतर बनाने की कोशिश में लग जाएं. “जीवन में हर गलती एक नया सबक सिखाती है. कर्मचारियों को अचानक कोई विशेष काम करना पड़ सकता है. आपको वैवाहिक जीवन और रिश्तेदारों की जरूरतों और काम के लिए बहुत समय देना पड़ सकता है. नई पीढ़ी के मन की पवित्रता ही उनकी पहचान. स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याओं के कारण आपको आलस्य, थकान और बेचैनी महसूस हो सकती है. सेमिनार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ सकती है.

Shani Dev: 10 बातों का पालन करने वालों को शनि कभी नहीं करते परेशान, समय आने पर देते हैं छप्पर फाड़ कर

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular