Sunday, February 25, 2024

rashifal 13 february 2024 | Horoscope Today 13 February: कन्या, मकर, मीन…

Daily Horoscope 13 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 13 फरवरी 2024, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज दोपहर 02:43 तक चतुर्थी तिथि फिर पंचमी तिथि रहेगी. आज दोपहर 12:36 तक उत्तराभाद्रपद नक्षत्र फिर रेवती नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, पराक्रम योग, लक्ष्मीनारायण योग, साध्य योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा चन्द्रमा – राहु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा मीन राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है. दोपहर 12:15 से02:00 बजे तक लाभ- अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे, सावधान रहें. ग्रहण दोष बनने से व्यापार में अपनी स्थिति को लेकर मन में थोड़ी बेचैनी रहेगी. निश्चित तौर पर आपके सामने काम और कुछ जटिल स्थितियां आएंगी. कार्यस्थल पर विरोधियों द्वारा बनाई गई स्थितियों के कारण भी आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों को पुराने काम पूरा करने में अधिक समय लग सकता है. इसका फायदा उनके पुराने दुश्मन उठा सकते हैं. दांपत्य जीवन और रिश्ते में किसी भी मामले में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें.

प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी और व्यवहार में सुधार करना होगा. नहीं तो किसी वजह से आपका दिन खराब हो सकता है. पैतृक संपत्ति विवाद के कारण परिवार में किसी के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं. “मीठे शब्दों की दो बूंदें… रिश्तों को पोलियो से बचाएं.” चोट के कारण अभ्यास में भाग न ले पाने से विद्यार्थी उदास महसूस करेंगे. वाहन चलाते समय सावधान रहें. आपको चोट भी लग सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा कर्तव्य पूर्ति के 11वें भाव में रहेगा. साझेदारी के व्यवसाय में पैसों के मामले में कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें और उसके बारे में जांच-पड़ताल कर लें. कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ आपकी किसी महत्वपूर्ण विशेषता को पहचानेंगे. . दिन आपके लिए खास रहेगा. लेकिन कर्मचारियों के लिए कार्यस्थल पर किसी से असहमति या विवाद हो सकता है. खुद पर नियंत्रण रखो. आपका जीवनसाथी और रिश्तेदार आपके काम में मदद करेंगे. उनके सहयोग से आपका काम आगे बढ़ेगा.

प्रेम और जीवनसाथी आप पर संदेह की नजर से देखेंगे. “जिसको संदेह का रोग है, उसके पास दुखों का सागर है.” नई पीढ़ी की रुचि कला जगत में है, उन्हें इस दिशा में आगे बढ़ना चाहिए और अपने करियर को बेहतर बनाने पर ध्यान देना चाहिए. प्रतियोगी उम्मीदवार की सफलता से समाज में माता-पिता का सम्मान बढ़ता है. -मान-सम्मान भी बढ़ेगा. पाचन संबंधी समस्या से परेशानी हो सकती है. ज्यादा गरिष्ठ और तैलीय खाना खाने से बचें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको काम की लत रहेगी. अगर आप बिजनेस में किसी नई कंपनी का उद्घाटन करना चाहते हैं तो अभी सही समय नहीं है. व्यापार में पुराने माल की बिक्री का आयोजन कर आप अपना स्टॉक बेचने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर आपको छोटी-मोटी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों से सहयोग की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. परिवार और रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने की कोशिश में आप असफल रहेंगे. प्यार और जीवनसाथी की कोई गतिविधि आपको आकर्षित कर सकती है. सामाजिक स्तर पर अपने सपनों को पूरा करने में जुट जाएं.

Also READ  Jaya Ekadashi Vrat 2024 Puja time Vidhi ekadashi niyam

“अपने सपनों को पूरा करने में इतनी भी देरी न करें कि आपके सपने सिर्फ सपने ही रह जाएं और आपकी जिंदगी गुजर जाए. अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बनाए रखें और वे जो कहते हैं उस पर ध्यान दें, वहीं दूसरी ओर घर का माहौल हल्का-फुल्का रखें- दिलदार. प्रयास भी करें. विद्यार्थी कड़ी मेहनत के साथ पढ़ाई पर ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही न करें.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी. जिन लोगों ने हाल ही में नया कारोबार खोला है उन्हें किसी तरह का जोखिम उठाना पड़ सकता है. साध्य, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से आपको सामाजिक स्तर पर अपने कार्यों के लिए भामाशाह से मदद मिल सकती है. व्यापारिक प्रतिस्पर्धा में जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है. कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण कार्य पूरा न होने से आपकी परेशानियां बढ़ेंगी. कर्मचारी वरिष्ठों के सामने अपनी बात कहने में झिझकेंगे. आपके मन में यह शंका रहेगी कि यह काम करें या नहीं, इसलिए उससे पहले आपको बॉस से इजाजत लेनी होगी.

आपका व्यवहार ही वैवाहिक जीवन और रिश्तों में दिक्कतें पैदा कर सकता है. नई पीढ़ी को सक्रियता से काम करना होगा, खुद को आलस्य से दूर रखना होगा और अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए लगे रहना होगा. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ अगले दिन की योजना बनाएं. विद्यार्थी कठिन विषयों को लेकर चिंतित रहेंगे. घुटनों में दर्द की समस्या उन्हें परेशान कर सकती है. खिलाड़ी को माता-पिता और गुरुजनों का सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण ननिहाल में कलह हो सकती है. बिजनेस से जुड़े फैसले के लिए परिवार के साथ सोच-विचार कर लें. अगर कोई व्यापारी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहा है तो उसे रद्द कर देना ही आपके लिए बेहतर होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपकी यात्रा में कठिनाई पैदा कर सकती है. कार्यस्थल पर किसी जरूरी काम से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है. कर्मचारियों को अपने आस-पास की चीज़ों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. ग्रहण दोष बनने से वैवाहिक जीवन और रिश्तों में कुछ बाधाएं आपको परेशान कर सकती हैं.

प्रेम और दांपत्य जीवन: दांपत्य जीवन में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. “अगर कोई समस्या है, तो समस्या का समाधान भी है, आपको बस शांत रहने की जरूरत है और समस्या पर नहीं बल्कि समस्या को हल करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. खेल के छात्रों को प्रतिस्पर्धा में खुद को सक्रिय रखना चाहिए. बहुत अधिक मसालेदार भोजन खाने से बचें. स्वास्थ्य के लिए बेहतर है. नहीं होगा.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा सातवें भाव में होगा जिसके कारण आप अपने बिजनेस पार्टनर के साथ व्यापार विस्तार की योजना बना सकते हैं. बिजनेस में किसी टेंडर को लेकर आपके मन में अज्ञात भय रहेगा. व्यवसायी के लिए दिन सफलता से पहले कड़ी मेहनत की मांग कर रहा है, इसलिए कर्मचारी को कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. इसके लिए उन्हें प्रेरित करें और उनके साथ काम में भी शामिल हों. कार्यस्थल पर नेतृत्व कौशल के साथ सकारात्मक विचार ही आपको सफलता की ओर ले जाएंगे. “सकारात्मक विचार जो आपको जीवन में सफलता दिलाएंगे.

Also READ  Shiv Puran lord shiva niti Kotirudra Samhita explains the importance of...

कर्मचारियों को छिटपुट समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी और का गुस्सा अपने जीवनसाथी पर निकालने से बचें. नई पीढ़ी सामाजिक कार्यों में व्यस्त नजर आएगी, यदि आप सामाजिक कार्यकर्ता हैं तो यह आपके लिए है.” आप. दिन बहुत महत्वपूर्ण है. प्यार और जीवनसाथी के साथ प्लानिंग कर सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. हृदय रोगियों को खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. बिजनेस में आपको थोड़ा सतर्क रहना होगा. दिन आपके पक्ष में तभी होगा जब आप कड़ी मेहनत को अपनाएंगे. “कड़ी मेहनत के बिना जिंदगी हम इंसानों को कुछ नहीं देती. *कार्यस्थल पर किसी करीबी से खुलकर बात करें तो राहत मिल सकती है. आने वाली बेचैनी से छुटकारा पाने के लिए कर्मचारियों को आने वाले दिनों में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं.

” कार्यस्थल पर. जिससे आपको लाभ होगा. आपकी वाणी का जादू सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर चलेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और खान-पान पर ध्यान दें. प्रेम और जीवनसाथी के बीच मेलजोल बढ़ेगा. घर में प्रवेश करें परिवार के साथ नया घर. स्पॉट स्टूडेंट्स, किसी बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के लिए कोई भी फैसला शांति से लेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ होगा. साध्य, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से बिजनेस में लिए गए फैसले आपको लाभ पहुंचाएंगे. आप पार्टनर और परिवार के साथ किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. साझेदारी में नजदीकियां बढ़ेंगी. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का मूड अनुकूल रहेगा. उनके साथ कोई पार्टी मनाने का प्लान बन सकता है. कार्यस्थल पर कर्मचारियों की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. जिससे कुछ हद तक लाभ और कुछ हद तक हानि होगी. जीवनसाथी और रिश्तेदारों की सेहत को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक जगह पर जाने का प्लान बना सकते हैं. सामाजिक स्तर पर पारिवारिक एवं सामाजिक कार्य. इसको लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. परिवार में आपको अपने माता-पिता की सलाह माननी चाहिए. प्रतियोगी अभ्यर्थियों के सिलेबस में बदलाव से परेशानी बढ़ सकती है. पाचन क्रिया ख़राब हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. ग्रहण दोष बनने से आप व्यापार में टेंडर को लेकर असमंजस की स्थिति में रहेंगे. साझेदारी के व्यवसाय में निवेश के लिए समय ठीक नहीं है. कार्यस्थल पर आप गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को भी कुछ नया करने का मौका मिल सकता है. संपत्ति से जुड़े मामले आपको कोर्ट-कचहरी की शरण में ले जा सकते हैं.

आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ऐसे में आप स्वयं उनका ख्याल रखें और उन्हें अपना भी ख्याल रखें. सलाह दें. टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों को सच्ची लगन से सफलता मिलेगी. “जो भी कार्य सच्ची लगन से किया जाता है, उसमें सफलता अवश्य मिलती है. सामाजिक स्तर पर आपके काम अटक सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. नियमित व्यायाम करते रहें. दिनचर्या में गड़बड़ी न होने दें.

Also READ  Confession Day 2024: हर साल क्यों मनाया जाता है कंफेशन डे, जानें क्या है...

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिससे साहस और साहस में वृद्धि होगी. साध्य, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से व्यापार में ऑर्डर बढ़ेंगे जिससे आपको लाभ होगा. बिजनेस में आपको लाभदायक सौदे मिल सकते हैं. जिसमें आपको सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ होगा. आपको अपने पार्टनर से कोई बड़ा फायदा मिल सकता है. कार्यस्थल पर आपको अपने विरोधियों के किसी राज के बारे में पता चल सकता है. कार्यक्षेत्र में आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर सकते हैं.

नौकरीपेशा जातक बॉस की नजरों में अपनी साख बढ़ाने की कोशिश करें, यह बहुत जरूरी होगा कि आप दूसरों का भरोसा कायम रखें. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ कहीं बाहर डिनर पर जायेंगे. योजना बन सकती है. रोमांस के पल बिताएंगे. अभ्यर्थी जितना धैर्य और शांत मन से पढ़ाई करेंगे, उनके लिए उतना ही अच्छा होगा. सेहत में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण धन निवेश से लाभ होगा. बिजनेस में आपका ज्यादातर ध्यान स्वास्थ्य सेवाओं पर रहेगा. कार्यस्थल पर किसी भी काम के लिए एक निश्चित समय सीमा निर्धारित करें और उस काम को उस तय समय में पूरा करने की पूरी कोशिश करें. . कार्यस्थल पर किसी भी तरह की स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए कर्मचारी अपने प्रयासों में सफल रहेंगे, बस आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा. परिवार में बड़ों की सलाह से आपके काम बनेंगे. “जिस घर में पहले बड़ों की सलाह नहीं ली जाती, वहां वकीलों की सलाह बाद में लेनी पड़ती है.” प्रेम और जीवनसाथी के साथ आनंद लेंगे.

नई पीढ़ी को कहीं से नए अवसर मिलेंगे और उनके मन में नए विचार भी आएंगे. अपने विचारों को नजरअंदाज करने से बचें. सामाजिक स्तर पर आपका आत्मविश्वास आपको सबसे अलग रखेगा. विद्यार्थियों के लिए समय सामान्य है. अपने सहपाठियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें. हृदय संबंधी समस्या से आप परेशान रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे बौद्धिक विकास होगा. व्यापार में आपकी स्थिति बेहतर स्थिति में पहुंच जाएगी. आपके और आपके कर्मचारियों के कारण आप इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे. अगर कोई बिजनेसमैन कड़ी मेहनत के बजाय प्लानिंग के साथ काम करेगा तो यह उसके और उसके बिजनेस दोनों के लिए अच्छा होगा. कार्यस्थल पर कोई आपके बारे में चुगली करते नहीं थकेगा और कोई आपके काम से नहीं थकेगा. का. किसी से बहस न करें, अपने काम से जवाब दें. “संत चुप रहते हैं, बुद्धिमान लोग बोलते हैं, मूर्ख बहस करते हैं.” कर्मचारी: आप काम पर अधिक ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. मेहनत भी बहुत रहेगी.

दांपत्य जीवन और रिश्तों में माहौल बेहतर हो सकता है. रिश्तों में मधुरता आएगी. स्पॉट स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है. आपको प्रशिक्षकों और मित्रों से सहयोग मिलेगा. नई पीढ़ी रचनात्मक विचारों से परिपूर्ण नजर आएगी, अपने विचारों को घर के बड़े बुजुर्गों के साथ साझा करें ताकि आपको आगे बढ़ने का रास्ता मिल सके. परिवार के साथ किसी गंभीर मुद्दे पर मीटिंग हो सकती है, जिसमें आपकी बातें सुनी और समझी जाएंगी. स्ट्रीट फूड से दूरी बनाकर रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.

Valentine’s Day 2024: इस ग्रह के कमजोर रहने पर प्यार में बार-बार मिलती है असफलता, इन उपाय से रिश्ता होगा मजबूत

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular