Sunday, February 25, 2024

Paris Germen Tourist Killed Near Eiffel Tower By French Man Over Issue Of…

Paris Man Killed German Tourist: पेरिस में एफिल टावर के पास चाकू से किए गए हमले में एक जर्मन पर्यटक की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए. ये हमला बीते शनिवार ( 2 दिसंबर) शाम 7 बजे हुआ, जिसमें एक आदमी ने एक दंपत्ति जोड़े पर हमला किया, जो विदेशी पर्यटक थे.

पेरिस के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 26 वर्षीय फ्रांसीसी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है. इस मामले पर फ्रांस के आंतरिक मंत्री जेराल्ड डर्मैनिन ने रविवार को कहा कि हमलावर को पुलिस अधिकारी जानते थे. हमलावर का मानसिक बीमारी का इलाज किया जा रहा था. उसने हमला करते वक्त अल्लाहु अकबर भी चिल्लाया था.

Also READ  Imran Khan Party PM candidate Omar Ayub Khan Says Our government will be...

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल ने जताया शोक
फ्रांसीसी आंतरिक मंत्री जेराल्ड डर्मैनिन ने बताया कि हमलावर पहले ही 2016 में एक हमले की योजना बनाने के आरोप में 4 साल जेल की सजा काट चुका था. हालांकि, उस वक्त उसकी योजना सफल नहीं हो पाई थी. इस घटना पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं आज शाम आतंकवादी हमले के दौरान मारे गए जर्मन नागरिक के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी सारी संवेदना व्यक्त करता हूं. 

फिलिस्तीन में मारे जा रहे मुसलमानों से परेशान
अपनी गिरफ्तारी के बाद हमलावर ने बताया कि वो फिलिस्तीन में मारे जा रहे मुसलमानों को लेकर परेशान था. वो गाजा की स्थिति से परेशान था. उस शख्स ने आरोप लगाते हुए कहा कि गाजा में जो भी हो रहा है, उसमें फ्रांस भी इजरायल का साथ दे रहा है.

Also READ  Ghazwa e Hind Zaid Hamid India Pakistan Lal Topi BOL News

पुलिस ने हमलावर पर चलाई गोली
पुलिस के मुताबिक हमलावर ने चाकू से दंपत्ति जोड़े पर हमला किया, जिसमें एक की मौत हो गई. इसके अलावा उसने दो अन्य लोगों को हथौड़ा मारकर घायल कर दिया. पुलिस सूत्र ने एएफपी को बताया कि हमलावर कट्टरपंथी इस्लाम का पालन करने के लिए जाना जाता था. वहीं हमलावर को पुलिस ने रोका और उसके पेट में दो बार गोली चलाई.

Also READ  कनाडा ने मारी पलटी, पहले भारत पर लगाया आरोप अब कहा- निज्जर के सहयोगी के घर...

अक्टूबर के महीने में भी हत्या
7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के बाद यहूदी और मुस्लिम आबादी वाले फ्रांस में तनाव बढ़ गया है. पेरिस में सुरक्षा भी विशेष जांच के दायरे में है, क्योंकि ये 2024 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए तैयार है. वहीं अक्टूबर में शिक्षक डोमिनिक बर्नार्ड की उत्तरी फ्रांसीसी शहर अर्रास में रूस के काकेशस क्षेत्र के एक युवा कट्टरपंथी इस्लामवादी  व्यक्ति ने हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़े:Pakistan Public Reaction: बीजेपी को 3 राज्यों में मिली धमाकेदार जीत पर पाकिस्तानी आवाम ने क्या कहा जिसकी चर्चा हो रही

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular