Sunday, February 25, 2024

Pakistan Analyst Dr Irshad Khan Warn Over Jammu Kashmir That Withdraw Indian…

Pakistan On Jammu Kashmir: जिस तरह से एक पड़ोसी मुल्क के दूसरे पड़ोसी देश के साथ रिश्ते होने चाहिए, उस तरह के रिश्तेभारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच आजादी के बाद से ही नहीं दिखे. इसके पीछे की सबसे बड़ी और मुख्य वजह रही है जम्मू कश्मीर का मुद्दा. इस मुद्दे की वजह से ही भारत और पाकिस्तान के बीच साल 1948 में पहला युद्ध हुआ था. हालांकि, भारत ने उस युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटा दी थी.
 
हाल ही में पाकिस्तानी महिला जर्नलिस्ट आरजू काजमी ने अपने टॉकिंग शो में भारत की नाजिया इलाही खान और पाकिस्तान के विशेषज्ञ डॉक्टर इरशाद खान से बातचीत की. इस बातचीत के दौरान पाकिस्तान के इरशाद खान ने जम्मू कश्मीर को लेकर भारत को चुनौती दे डाली. उन्होंने कहा कि अगर भारत सरकार में हिम्मत है तो वो मात्र 15 मिनट के लिए अपनी आर्मी कश्मीर से हटाकर दिखाएं. आर्मी को हटाने के बाद आप देखना कि कैसे जम्मू कश्मीर में चारों तरफ पाकिस्तानी झंडे लहराते हुए दिखाई देंगे.

Also READ  California San Diego shooting leaves 1 dead and another hospitalised...

पाकिस्तान की भारत को गीदड़ भभकी
पाकिस्तानी विश्लेषक ने टॉक शो के दौरान भारत के प्रतिनिधित्व कर रही नाजिया इलाही को चैलेंज देते हुए कहा कि आप (भारत) अपनी बंदूकधारी आर्मी को लाल चौक से मात्र 15 मिनट के लिए हटा दें, उसके बाद कश्मीर के लोग नारा लगाएंगे की कश्मीर बनेगा पाकिस्तान. अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं माफी मांग लूंगा. भारत कश्मीर पर जुल्म करना बंद करे.

एक बार जुल्म बंद हो गया तो कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा. हालांकि, ये पहली बार नहीं है कि किसी पाकिस्तानी ने कश्मीर को लेकर इतनी बेतुकी बात कही है. इससे पहले भी पाकिस्तान के कई नेता कश्मीर को लेकर भारत को गीदड़ भभकी दे चुके हैं.

Also READ  US Announces 500 New Sanctions Against Russia Joe Biden Alexei Navalny...
Also READ  Chicago Magazine included the name of Indian-origin Raja Krishnamurthy in...

भारत का आंतरिक मामला
आपको बता दें कि जब भारत ने साल 2019 अगस्त में कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए रद्द किया तो पाकिस्तान में हलचल मच गई. उसने इस फैसले को गलत बताया. इसको लेकर इंटरनेशनल लेवल पर बेवजह की बयानबाजी शुरू कर दी. हालांकि, इस पर भारत ने कड़े शब्दों में पाकिस्तान को चेतावनी दी की ये हमारा आंतरिक मामला पर इस पर कुछ न बोलें. 

ये भी पढ़ें: Afghan Refugees: पाकिस्तान से बेदखल किए गए लाखों अफगानी शरणार्थियों की मदद के लिए आगे आया तालिबान, होम शेल्टर बनाने का किया ऐलान

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular