Saturday, April 13, 2024

Mithun Rashifal March 2024 Gemini Horoscope Monthly prediction for health…

Mithun Rashifal March 2024: मिथुन राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना ठीकठाक रहने वाला है. लेकिन अपना काम पूरी एकाग्रता के साथ करें. हो सके तो इस माह लेनदेन से बचें. विद्यार्थियों के लिए महीना अच्छा है. स्वास्थ्य को लेकर भी कोई चिंता नहीं रहेगी. मिथुन राशि वालों के नौकरी, शिक्षा, यात्रा, सेहत और परिवार के मामले में कैसा रहेगा मार्च का महीना.

मिथुन राशि मार्च 2024 मासिक राशिफल (Gemini March 2024 Rashifal)

मिथुन राशि नौकरी-पेशा (Gemini Monthly Job-Career Horoscope): राहु की पाचवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से इस मंथ ऑफिस में आपका कार्य में मन नहीं लगेगा जिसके कारण आपको बॉस से डांट पड़ सकती है. 14 से 25 मार्च तक दशम भाव में सूर्य-बुध का बुधादित्य योग रहेगा जिससे आप नेटवर्किंग करने में व्यस्त रहेंगे जिससे भविष्य में लाभ के अवसर मिलेंगे. 14 मार्च से दशम भाव में सूर्य-राहु का ग्रहण दोष व गुरु-राहु का 2-12 का सम्बध रहने से जिन बातों का आपसे कोई लेना देना नहीं उनमें उलझकर अपना टाइम व एनर्जी बर्बाद ना करें.

14 मार्च से सूर्य का षष्ठ भाव से नवम-पंचम राजयोग रहेगा जिससे ऑफिस का माहौल अनुकूल बना रहेगा और आप इसका भरपूर फायदा उठा पाएंगे. 15 मार्च से षष्ठ भाव के देव मंगल नवम भाव में शनि के साथ अंगारक दोष बनाएंगे जिससे आपको सावधान रहना होगा. किसी प्रकार की लेन-देन में थोड़ी सावधानी जरूर रखें. नुकसान की संभावना बन रही है.

मिथुन राशि स्टूडेंट्स और शिक्षार्थी (Gemini Monthly Education & Sports Horoscope): गुरु की सातवीं दृष्टि पंचम भाव पर होने से इस महीने आपकी क्रिएटिव एक्टिविटी में रूचि बढ़ेगी. आप सिंगिंग एवं डांसिंग क्लासेस ज्वॉइन कर सकते हैं.  07 से 30 मार्च तक नवम भाव में शुक्र-शनि की युति रहेगी जिससे उच्च पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स को मंथ एण्ड में विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता होगी.15 मार्च से नवम भाव में मंगल-शनि अंगारक दोष व मंगल की चौथी दृष्टि द्वादश भाव पर होने से अगर आप विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं और आपका काम कहीं रुक या फंस सकता है. स्टूडेंट्स के लिए यह महीना अच्छा रहेगा. पूर्व में दी गई परीक्षा के परिणाम आपके लिए सुखद अनुभूति लाने वाले हो सकते हैं.

 

मिथुन स्वास्थ्य और यात्रा (Gemini Monthly Health & Travel Horoscope): 07 से 25 मार्च तक दशम भाव में बुध-राहु का जड़त्व दोष रहेगा जिससे वाणी पर संयम रखें अन्यथा परिवारजनों के साथ वाद-विवाद उत्पन्न हो सकता है. 15 मार्च से मंगल-शनि का अंगारक दोष व शनि की दशवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से फिजीकली एंड मैंटली फिट रहेंगे. डेली एक्टिविटी एवं योगा एवं अनुशासित जीवनशैली बनाए रखेंगे. केतु की पाचवीं दृष्टि अष्टम भाव पर होने से यात्रा के समय शत्रु आपको परेशान करेगे सावधान रहें. 

 

मिथुन राशि वालों के लिए उपाय (Mithun Rashi January 2024 Upay)

  • 08 मार्च महाषिवरात्रि परः- आपको स्फटिक के शिवलिंग की पूजा करने से लाभ प्राप्त होगा. आपको शिवलिंग पर लाल गुलाल, अक्षत, चंदन, ईत्र आदि अर्पित करना चाहिए. “ऊँ नागेश्वराय नमः” मंत्र का जाप करें.
  • 24 मार्च होली परः- चने की दाल 100 ग्राम दहन में डालें. अगले दिन एक हरे कपड़े में 3 चुटकी होलिका दहन की राख, 3 हरे हकीक के पत्थर बांधकर अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर बांध लें इससे मानसिक चिंता दूर हो जाएगी.

 

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular