Thursday, February 22, 2024

यहां नदी के बीचोंबीच बना है वाटर एडवेंचर स्पॉट, पार्टनर के साथ बिता सकते हैं…

भरत तिवारी/जबलपुर. संस्कारधानी जबलपुर में एक ऐसा स्पॉट है जो नदी के बीचोंबीच बनाया गया है. यहां जाने का एकमात्र रास्ता पानी के बीचों बीच से होकर गुजरता है. इस जगह पर बैठने और सुस्ताने के लिए अच्छी व्यवस्था की गई है. अगर आप अपने परिवार के साथ नदी के बीचों बीच बैठकर प्रकृति और नजारों का आनंद लेना चाहते हैं तो आप इस जगह पर समय व्यतीत कर सकते हैं.

जबलपुर संस्कारधानी के अंतर्गत आने वाले जिल्हेरी घाट में माता नर्मदा की कोख के बीच में यह पब्लिक सपोर्ट बनाया गया है. आमतौर पर जब माता नर्मदा का स्तर कम होता है तो कम पानी होने के कारण आपको उस पार्क के आसपास सतह दिखेगी, लेकिन जब सामान्य दिनों में नर्मदा नदी में पानी काफी अधिक होता है, तब यह छोटा सा पार्क पानी से चारों तरफ से घिरा रहता है, तब यहां पर आने का सिर्फ एक ही रास्ता बच जाता है वह भी नाव से होकर.

Also READ  किसी जन्नत से कम नहीं है उत्तराखंड के ये 7 ताल, एशिया के सबसे कठिन ट्रैक के...

जबलपुर संस्कारधानी का यह वाटर एडवेंचर पार्क आपको तनाव से मुक्ति दे सकती है. ऐसी जगह आपको पूरे प्रदेश में शायद ही कहीं देखने को मिलेगी, जहां पर आपको पानी का सफर और नदी के बीचोंबीच सुस्ताने की जगह, ये सब चीजें एक साथ शायद ही कहीं मिलेंगी, वह भी बिना ₹1 भी गवाएं.

Also READ  150 साल पुराना चमत्कारी शिव मंदिर... एक बार दर्शन देकर समंदर के भीतर समा...

बारिश के दिनों में बंद रहता है यह पब्लिक स्पॉट
बारिश के दिनों में जब मां नर्मदा का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ जाता है. तब यह स्पॉट आपको दिखाई नहीं देगा, लेकिन गर्मियों के दिनों में आप यहां पर आकर नदी के बीचोंबीच अपने खास लोगों के साथ सुकून के पल बीता सकते हैं और चारों तरफ से टापू से गिरी हुई इन वादियों का आनंद ले सकते हैं. इस छोटे से पार्क को राजस्थान के व्यक्ति धर्मवीर एवं सुभाष चंद्र महावर द्वारा अपने माता-पिता की स्मृति में जिल्हेरी घाट के बीचोंबीच बनवाया था. इस खूबसूरत जगह के बारे में संस्कारधानी में इस जगह के आसपास रहने वाले लोगों के अलावा बहुत कम लोग ही जानते हैं, लेकिन अगर आप भी मेरी तरह खूबसूरत वादियों का नजारा लेना चाहते हैं तो आप भी जरूर आए जिल्हेरी घाट.

Also READ  150 टन कचरा से बने हैं दुनिया के ये 7 अजूबे, सिर्फ 50 रुपए में देखें रोम,...

Tags: Jabalpur news, Latest hindi news, Local18, Mp news

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular