Sunday, April 14, 2024

daily horoscope dainik rashifal 10 February 2024 sunday ka rashifal

Daily Horoscope 10 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 10 फरवरी 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज पुरे दिन प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज रात्रि 08:34 तक धनिष्ठा नक्षत्र फिर शतभिषा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, पराक्रम योग, वरियान योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा चन्द्रमा शनि का विष दोष रहेगा. चन्द्रमा सुबह 10:02 के बाद कुंभ राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण लाभ होगा. बुधादित्य, पराक्रम योग बनने से आप स्मार्ट वर्क के जरिए बिजनेस में नई ऊंचाइयों को छूएंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जो लोग बिजनेस की योजना बना रहे हैं उनके लिए समय बहुत उपयुक्त है. कार्यस्थल पर आपको सफलता केवल अपने काम की वजह से मिलेगी, किसी और के काम की वजह से नहीं, इसलिए आपको अपना काम पूरी एकाग्रता के साथ करना शुरू कर देना चाहिए.

परिवार में मतभेद दूर होकर खुशी का माहौल बनेगा. आप अपने प्यार और जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. आपके कार्य और सामाजिक स्तर पर आपकी उपस्थिति आपको एक अलग एहसास देगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप हृदय संबंधी समस्याओं से परेशान रहेंगे. सप्ताहांत में विद्यार्थियों को करियर के अच्छे अवसर मिलेंगे.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिससे घर में बुजुर्गों के आदर्शों का पालन होगा. व्यवसाय में नई तकनीक और नए उपकरण लाने से आपके व्यवसाय की स्थिति मजबूत होगी. नए उपकरण लाने का शुभ समय दोपहर 12 बजे है. 15 से 1.30 बजे के बीच अभिजीत और 2.30 से 3.30 बजे के बीच अभिजीत. ऑफिस में बेहतर काम के चलते आपको कोई इनाम मिल सकता है जिसके आप हकदार होंगे. आपको ख़ुशी और संतुष्टि का अनुभव होगा. परिवार में कुछ परेशानियां बढ़ने से आपकी शांति भंग हो सकती है. आपको धैर्य बनाकर रखना होगा. जिसे आप सप्ताहांत या रविवार को सुलझाने का प्रयास करेंगे.

“जिंदगी एक सिक्के के दो पहलू की तरह है. कभी खुशी होती है तो कभी दुख. जब खुशी हो तो घमंड न करें और जब दुख हो तो थोड़ा-थोड़ा सब कुछ करें. आप घायल हो सकते हैं. गाड़ी सावधानी से चलाएं.” प्रेम और दांपत्य जीवन में आनंददायक दिन है. यह बीत जाएगा. आपका ट्वीट सामाजिक स्तर पर अधिक से अधिक साझा किया जाएगा. विद्यार्थियों के लिए नए रास्ते खुल सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी. बिजनेस में आपके कुछ मामले सुलझ जाएंगे. बिजनेसमैन की बात करें तो वर्तमान समय में धैर्य और मेहनत के बल पर जल्दी ही सफलता हासिल करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर स्थानांतरण या पदोन्नति की संभावना बन सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिशियल कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें, थोड़ा सा भी कार्य करें तो उसमें कोई त्रुटि नहीं होनी चाहिए.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर के कार्यक्रम में किसी बड़े विद्वान से आपकी मुलाकात हो सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ बदलाव करने की जरूरत है. आपको अपने परिवार को पूरा समय देना चाहिए. स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी हो सकती है. “जब आप अपने दिमाग से बहुत अधिक चिंता को निकाल देते हैं तो आप अपने शरीर को सबसे स्वस्थ बना सकते हैं. एक खिलाड़ी किसी गतिविधि के लिए यात्रा कर सकता है.

कर्क राशि (Cancer)
चंद्रमा आठवें भाव में रहेगा जिसके कारण यात्रा में परेशानी हो सकती है. व्यवसाय में आपकी लापरवाही के कारण अन्य कंपनियों को आपसे बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर दुर्व्यवहार के बारे में वरिष्ठ आपको चेतावनी दे सकते हैं. “अच्छे व्यवहार का भले ही कोई आर्थिक मूल्य न हो, लेकिन अच्छा व्यवहार लाखों दिलों को खरीदने की ताकत रखता है. *नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा. साथ ही वरिष्ठ द्वारा बताई गई बातों को नजरअंदाज करना होगा. इससे भी बचें.

विष दोष के कारण परिवार में आपकी गतिविधियाँ सभी को आश्चर्यचकित कर सकती हैं. सामाजिक स्तर पर आपको सभी को ध्यान में रखते हुए अपनी राय व्यक्त करनी चाहिए. प्रेम और वैवाहिक जीवन में कुछ गलतफहमियाँ हो सकती हैं. छात्र अभी से अपने भविष्य के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं. सतर्क रहें अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा. सप्ताहांत पर खान-पान को लेकर अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा सातवें भाव में होगा जिससे पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत होंगे. बुधादित्य, पराक्रम योग बनने से आपको बिजनेस में नए प्रोजेक्ट मिलेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और धन लाभ के योग बनेंगे. चाहे घर हो या बाहर, पार्टनर और बेस्ट फ्रेंड्स. आपको उनका सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर सहकर्मी आपको कोई ऐसा सरप्राइज़ दे सकते हैं जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको हृदय संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है, वसायुक्त भोजन से दूर रहें.

परिवार के साथ आप बेहतर तरीके से समय बिताएंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में चल रही उलझनें सुलझने से आपके लिए दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा. सामाजिक स्तर पर आपको किसी बड़े व्यक्ति का सहयोग मिलेगा जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. स्पॉट पर्सन आप किसी गतिविधि को लेकर अभ्यास में अपना शत प्रतिशत देने में व्यस्त रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको कर्ज से मुक्ति मिलेगी. बुधादित्य, पराक्रम योग बनने से आपको व्यापार में बड़े प्रोजेक्ट मिलेंगे और नए संपर्क भी मिलेंगे, जो आपके व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. कार्यस्थल पर आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति जिस उद्देश्य के लिए लंबे समय से प्रयासरत था, वह दिन संतोषजनक ढंग से पूरा होने की प्रबल संभावना है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती करेंगे. निजी यात्रा की योजना बन सकती है. नई पीढ़ी के दोस्तों से मुलाकात होने की प्रबल संभावना है, दोस्तों के साथ समय बिताकर पुरानी यादें ताजा होंगी. स्वास्थ्य के मामले में मोटापे को लेकर सतर्क रहें और अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ होगा. व्यापार में लाभ होने से आपकी चिंताएं कम होंगी. जिन व्यापारियों को व्यापार में गिरावट का सामना करना पड़ रहा था, वे अपने व्यापार को नए तरीके से फिर से शुरू कर सकते हैं, जिससे उन्हें मदद मिलेगी. आपको सफलता मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको कई अच्छे मौके मिलेंगे. परिवार में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. “माचिस की तीली किसी भी चीज़ को जलाने से पहले खुद जलती है, उसी प्रकार क्रोध पहले आपको और फिर दूसरों को नष्ट करता है.

” प्रेम और दांपत्य जीवन में आप दिन का पूरा आनंद उठाएंगे. दांतों और मुंह की समस्याओं से परेशान रहेंगे, सर्दी-गर्म और खट्टी-मीठी चीजों से दूरी रखें. सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा किए गए कार्य बहुत ही शानदार रहेंगे, सभी लोग उन कार्यों की प्रशंसा करेंगे. छात्र ऑनलाइन कुछ नया सीख सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण घर के नवीनीकरण में दिक्कतें आएंगी. मैन पावर और पैसों की समस्या के कारण औद्योगिक व्यवसाय में ऑर्डर समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे, जिससे व्यवसाय की वृद्धि कम हो जाएगी. कारोबार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए व्यापारियों को बिजनेस प्लान तैयार करना चाहिए. आपके जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं. कार्यस्थल पर नए प्रोजेक्ट पर काम करते समय आपका अपने सहकर्मियों से मतभेद हो सकता है.

प्यार और जीवनसाथी से जुड़े किसी मामले को लेकर आपके बीच तनाव की स्थिति हो सकती है. विष दोष के कारण परिवार में समस्याएं आपके हस्तक्षेप से ही विवाद सुलझेगा. आगामी चुनाव को देखते हुए नेताओं को कुछ भी कहने से पहले दो बार सोचना चाहिए. “हर कोई जानता है कि कैसे बोलना है, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि कब और क्या बोलना है.” जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. तकनीकी विद्यार्थियों को तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ेगा.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा, जिससे साहस में वृद्धि होगी. कारोबार में परेशानियां कुछ हद तक सुलझने से आपका तनाव कम होगा. “चिंता से कभी कुछ हल नहीं होता, बिना मेहनत के कोई सफल नहीं होता.” कार्यस्थल पर आपको कुछ नई परियोजनाओं में शामिल किया जा सकता है, जिसका मुख्य कारण ऑफिस और काम के प्रति आपका समर्पण होगा. नौकरीपेशा जातक के ऑफिस की बात करें. इसलिए जो लोग हाल ही में नौकरी से जुड़े हैं उन्हें ऑफिस के नियमों और अनुशासन को प्राथमिकता देनी चाहिए. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी बड़े विवाद को सुलझाने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी.

आप परिवार के साथ दिन का आनंद उठाएंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन दोपहर बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी. किसी प्रतिभाशाली व्यक्ति को बड़े मंच पर सफलता मिल सकती है. आप किसी महत्वपूर्ण मीटिंग के लिए यात्रा कर सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिससे पैतृक संपत्ति के मामले सुलझेंगे. बाज़ार में अचानक उछाल और व्यापार में मुनाफ़ा होने से आपके धन में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर आपके कठिन प्रयासों के कारण आपका नाम उच्च अधिकारियों द्वारा प्रेजेंटेशन के लिए आगे बढ़ाया गया है. जा सकता है. “कड़ी मेहनत और अथक प्रयास, थोड़ी सी योजना और विश्वास, मंजिल पर नजर और सामने लक्ष्य, यही सफलता का रहस्य है. *सामाजिक स्तर पर आपके काम को गति मिलेगी. दिन आपके लिए बेहतर साबित होगा.

परिवार में पैतृक संपत्ति का मामला आपके पक्ष में आएगा. प्रेमी और जीवनसाथी के लिए दिन बेहतर रहेगा. अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने खान-पान का ध्यान रखें और डाइट चार्ट का पालन करें. प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए किसी तरह की यात्रा करनी पड़ सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे विवेक में वृद्धि होगी. साझेदारी के कारोबार में साझेदारी को लेकर आपको सावधान रहना होगा, धोखे की आशंका है. बुधादित्य, पराक्रम, वासी और सुनफा योग बनने से कार्यस्थल पर आपकी आमदनी बढ़ सकती है. अत्यधिक शारीरिक परिश्रम से जोड़ों में दर्द जैसी समस्या हो सकती है. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों से समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय आपको परिवार के सदस्यों का समर्थन और सहयोग मिलेगा, जिसके आधार पर आप अपने काम में सफल हो पाएंगे.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको कुछ बदलावों का सामना करना पड़ेगा. आप किसी दोस्त के साथ दिन का आनंद लेने के लिए किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने की योजना बना सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में की गई मेहनत के फलस्वरूप जल्द ही शुभ समाचार मिलेगा. में मिलेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे. ध्यान से. व्यापार में घाटे की भरपाई न होने से आपकी चिंताएं बढ़ेंगी, जिसका असर आपकी सेहत पर भी दिखेगा. कार्यस्थल पर विरोधियों की कानाफूसी के कारण आप अपने काम से लेकर उच्च अधिकारियों तक संतुष्ट नहीं रह पाएंगे. ऐसा कर पाओगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से विष दोष के कारण त्वचा संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं. परिवार में घरेलू विवादों से दूरी बनाए रखें. साथ ही अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें, अन्यथा आपको बुरा परिणाम भुगतना पड़ेगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन में कुछ तनावपूर्ण पल आ सकते हैं. “तनाव से बाहर निकलने का एकमात्र तरीका खुद पर विश्वास करना शुरू करना है.” सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है, सतर्क रहें. विद्यार्थियों के लिए समय कठिन हो सकता है, वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. लेकिन ध्यान नहीं दे पाएंगे.

Numerology: इन मूलांक वालों में होती है गजब की नेतृत्व क्षमता, खुद लिखते हैं अपना भाग्य

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular