Saturday, April 20, 2024

Asian Games Live Streaming: 40 खेल, 481 प्रतियोगिताएं और 1000 से ज्यादा पदक;…


एशियाई खेल
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


एशियाई खेलों का आयोजन चीन के हांगझोऊ शहर में हो रहा है। इस प्रतियोगिता की शुरुआत आधिकारिक तौर पर 23 सितंबर से होगी और आठ अक्तूबर को यह प्रतियोगिता खत्म होगी। हालांकि, फुटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस और क्रिकेट सहित कुछ कार्यक्रम आधिकारिक शुरुआत की तारीख से पहले शुरू होंगे। इवेंट का प्रसारण लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए टीवी और मोबाइल ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

भारतीय एथलीट एशियाई खेल 2023 में 39 खेलों में पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। इस प्रतियोगिता के 19वें संस्करण का आयोजन 2022 में होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया। एशियाई खेल 2023 में 40 खेलों में 481 प्रतियोगिताएं होंगी, जिसमें 45 देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे। 

भारत के 655 सदस्यीय दल में एथलेटिक्स के 68 सदस्य हैं। इनमें 35 पुरुष और 33 महिलाएं हैं। भारतीय क्रिकेट टीमें पहली बार इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनी हैं। पुरुष टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ और महिला टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथ में हैं। भारोत्तोलक मीराबाई चानू, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और पहलवान बजरंग पुनिया, सभी ओलंपिक पदक विजेता भी हांगझोऊ में प्रतिस्पर्धा करेंगे। आइए 

19वें एशियाई खेलों में 74 पेरिस 2024 ओलंपिक कोटा भी प्रदान किए जाएंगे। इनमें से छह तीरंदाजी में, 10 तैराकी में, 34 मुक्केबाजी में, दो ब्रेकिंग में, दो हॉकी में, 10 पेंटाथलॉन में, छह नौकायन में, दो टेनिस में और दो वाटर पोलो में दिए जाएंगे। भारत में एशियन गेम्स 2023 का लाइव कवरेज 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। 

हम एशियाई खेलों के लाइव टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी आपको यहां दे रहे हैं:

एशियाई खेलों का आयोजन कब है?

एशियाई खेलों का आधिकारिक आयोजन 23 सितंबर से आठ अक्तूबर के बीच होगा, लेकिन फुटबॉल, वॉलीबॉल, टेबल टेनिस और क्रिकेट सहित कई खेल 19 सितंबर से ही शुरू हो जाएंगे।

एशियाई खेलों का आयोजन कहां हो रहा है?

एशियाई खेलों का आयोजन चीन के हांगझोऊ शहर में हो रहा है।

एशियाई खेलों में होने वाली प्रतियोगिताओं को भारत में किस टीवी चैनल पर देख सकते हैं?

भारत में एशियाई खेलों का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। आप सोनी के अलग-अलग चैनलों पर अलग-अलग खेलों की प्रतियोगिताएं देख सकते हैं। 

एशियाई खेलों की लाइव स्ट्रीमिंग कहां उपलब्ध है?

आप सोनी लिव एप पर एशियाई खेलों की सभी प्रतियोगिताओं को देख सकते हैं। साथ ही इस मैच से जुड़ी खबरें Amarujala.com पर पढ़ सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular