Sunday, February 25, 2024

Air India Uniform Will Be Designed By Famous Designer Manish Malhotra Air…

Air India Flight Crew Dress Designed by Manish Malhotra: टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया के पायलट्स, फ्लाइट स्टाफ और केबिन क्रू की यूनिफॉर्म को फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा डिजाइन करेंगे. आज एयर इंडिया ने इसका आधिकारिक एलान कर दिया है और इस बात की खुशी जताई है कि मनीष मल्होत्रा जैसा सिलेब्रिटी डिजाइनर उनकी एयरलाइन के स्टाफ की यूनिफार्म डिजाइन करेगा. मनीष मल्होत्रा का नाम फैशन का पर्याय है और एयर इंडिया ने इसी लिए अपने एलान में लिखा है- Fashion takes flight

एक्स पर एयर इंडिया ने किया पोस्ट

आज एयर इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट के जरिए इस बात की घोषणा कर दी है. एयर इंडिया ने पोस्ट पर लिखा कि मशहूर फैशन डिजाइनर के साथ हमारी साझेदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही. मनीष मल्होत्रा, हमारे केबिन क्रू, पायलटों और अग्रिम पंक्ति के अन्य सहयोगियों के लिए नई यूनिफॉर्म डिजाइन करने वाले हैं. आने वाला समय रोमांचक है, क्योंकि हम मनीष मल्होत्रा ​​के साथ मिलकर अपने सहकर्मियों के लिए एक शानदार नया लुक तैयार कर रहे हैं, जो हमारे द्वारा बनाए जा रहे नए एयर इंडिया का प्रतिनिधित्व करेगा.

एयर इंडिया ने किया था एयरलाइन केबिन क्रू की यूनिफॉर्म बदलने का एलान

25 सितंबर को खबर आई थी कि एयर इंडिया ने ऐलान कर दिया है कि 6 दशकों के बाद एयर इंडिया अपनी एयरलाइन के लिए यूनिफॉर्म को चेंज करने जा रहा है. दरअसल इस समय एयर इंडिया में महिला एयर होस्टेस साड़ी और मेल केबिन क्रू सूट पहनते हैं. इसमें अब बदलाव देखा जाएगा और फैशन के साथ फ्लाइट उड़ान भरा करेंगी. खबरों के मुताबिक फीमेल स्टाफ के लिए चूड़ीदार के साथ सूट या किसी अलग तरह के इंडो-वैस्टर्न कॉम्बो को ड्रेस सेलेक्शन के लिए चुना जाएगा.

कब तक एयर इंडिया के एंप्लाइज दिखेंगे नई यूनिफॉर्म में

एयर इंडिया को उम्मीद है कि 2023 के आखिर तक एंप्लाइज के लिये नई यूनिफॉर्म की योजना अमल में आ जाएगी. टाटा समूह के हाथ में इस एयरलाइन का जनवरी, 2022 में कंट्रोल आने के बाद से ही इसे नया रंग-रूप देने की कोशिशें जारी हैं. एयरलाइन के स्टाफ के लिए डिजाइनर यूनिफॉर्म की प्लानिंग भी उसी का हिस्सा है.

मनीष मल्होत्रा की टीम ने बैठकों का दौर शुरू किया

मनीष मल्होत्रा ​​और उनकी टीम ने एयर इंडिया के एंप्लाइज से मुलाकात, कामकाज से संबंधित उनकी खास जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने के लिये उनके साथ चर्चा और बैठकें शुरू कर दी है. 

एयर इंडिया के सीईओ का क्या है कहना

एयर इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर कैम्पबेल विल्सन ने कहा, “हमारे ब्रांड, हमारी विरासत और हमारी संस्कृति के तत्वों के साथ-साथ एविएशन परिवेश की अनूठी जरूरतों के मुताबिक ही मनीष मल्होत्रा ​​और उनकी टीम मिलकर काम कर रही है. हमें उम्मीद है कि यह नया और आकर्षक अंदाज होगा और नई एयर इंडिया को रीप्रेजेंट करेगा.”

जेआरडी टाटा के समय एयर इंडिया की एयरहोस्टेस वेस्टर्न ड्रेस पहनती थीं

इससे पहले साल 1962 में जेआरडी टाटा के समय पर विमानन कंपनी की एयरहोस्टेस वेस्टर्न ड्रेस पहनती थीं. जिसमें महिलाओं की यूनिफॉर्म में स्कर्ट, जैकेट और टोपी शामिल थी. उस वक्त टाटा एयरलाइंस की ज्यादातर एयरहोस्टेस या तो एंग्लो इंडियन या फिर यूरोपीय मूल की थीं. हालांकि उसके बाद साड़ियों को यूनिफॉर्म के तौर पर शामिल किया गया जो सिलसिला अभी तक चल रहा है.

ये भी पढ़ें

PFRDA चेयरमैन ने जताया भरोसा, जल्द मिनिमम एश्योर्ड रिटर्न वाला पेंशन प्रोडक्ट लाया जाएगा

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular