Tuesday, June 18, 2024

AFC U-23 Asian Cup: क्वालिफिकेशन राउंड में यूएई ने भारत को 3-0 से हराया,…


भारत बनाम यूएई
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


भारत को मंगलवार को यहां डेलियान सुओयुवान स्टेडियम में यूएई के खिलाफ 0-3 की हार का सामना करना पड़ा और लगातार दूसरी शिकस्त के साथ एएफसी अंडर-23 एशियाई कप 2024 क्वालीफिकेशन में उसका अभियान समाप्त हो गया। भारत ग्रुप जी में अंतिम पायदान पर रहा। इससे पहले उसे चीन के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। यूएई की टीम चार अंक और बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर रही। चीन के भी चार अंक हैं। चीन के पास अब दूसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीम में से एक के रूप में अगले दौर में जगह बनाने का मौका है।

भारत और यूएई दोनों ने मैच में तेज शुरुआत की और कुछ अच्छे मूव बनाए। यूएई ने 26वें मिनट में मोहम्मद अब्बास अलबलूशी के गोल से बढ़त दिलाई। भारतीय डिफेंडर इस दौरान भ्रम की स्थिति में दिखे और रैफरी ने अपने सहायक के साथ लंबी चर्चा के बाद गोल करार दिया। मैच के 33वें मिनट में यूएई ने अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। टीम के लिए दूसरा गोल सुल्तान आदिल अलामीरी ने दागा। दो गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने तेजी दिखाई। 

भारतीय खिलाड़ियों ने कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन यूएई के रक्षण को भेदने में नाकाम रहे। मध्यांतर तक यूएई की टीम 2-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में भारत ने यूएई के डिफेंस पर दबाव डाला। पार्थिव गोगोई ने दाएं छोर से मूव बनाया लेकिन उनका क्रॉस भारतीय स्ट्राइकरों की पहुंच से दूर रहा। भारत के मुख्य कोच क्लिफोर्ड मिरांडा ने संजीव स्टालिन और गोगोई की जगह रबीह अंजुकानदन और सौरव को उतारा लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही। यूएई ने इस बीच पलटवार करते हुए एशा खलफान के गोल की बदौलत स्कोर 3-0 किया जो विजयी स्कोर साबित हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular