Tuesday, June 18, 2024

Women's Asian Champions Trophy: अजेय भारत की टक्कर सेमीफाइनल में कोरिया…


भारतीय महिला हॉकी
– फोटो : सोशल मीडिया



विस्तार


महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (एसीटी) हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अजेय भारत का सामना दक्षिण कोरिया से शनिवार (चार नवंबर) को होगा। टीम इंडिया इस मैच में मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैदान पर उतरेगी क्योंकि उसने लीग चरण में अपने इस प्रतिद्वंद्वी को हराया था। भारत ने गुरुवार को कोरिया को 5-0 से पराजित किया था। इस तरह से उसने राउंड रोबिन लीग चरण में अपने सभी मैच जीते। भारतीय टीम लीग चरण में पांच मैच में 15 अंक लेकर शीर्ष पर रही थी।

दूसरी तरफ, कोरिया दो जीत, दो हार और एक ड्रॉ से सात अंक लेकर चौथे स्थान पर रहा था। टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपने विरोधियों की तुलना में काफी बेहतर नजर आ रही है और वह अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। अब जबकि भारत खिताब से केवल दो जीत दूर है तब उसे सतर्क होकर खेलना होगा और आत्ममुग्धता से बचना होगा। भारतीय टीम ने अभी तक खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया है और पूरी उम्मीद है कि सविता पूनिया की अगुवाई वाली टीम सेमीफाइनल में भी ऐसा प्रदर्शन जारी रखेगी।

भारतीय रक्षा पंक्ति ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसके कारण टीम ने अभी तक केवल तीन गोल खाए हैं। मध्य पंक्ति और अग्रिम पंक्ति का तालमेल भी शानदार है जिसका परिणाम लिया है कि भारत अभी तक 21 गोल करने में सफल रहा है। भारत की मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने कहा, ‘टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार जज्बा और तालमेल दिखाया है। कोरिया के खिलाफ जीत बेहतरीन थी लेकिन हम जानते हैं कि सेमीफाइनल अलग तरह की चुनौती होगी क्योंकि नॉकआउट मैच में अतिरिक्त दबाव होता है।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular