Friday, February 23, 2024

Woman In China Uses Fake Passport To Hide Her Real Age From Younger…

China:  चीन के बीजिंग एयरपोर्ट पर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक महिला को नकली पासपोर्ट का उपयोग करने के आरोप में पकड़ा गया है. दरअसल, इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि आरोपी महिला ने यह सब कुछ अपने बॉयफ्रेंड से अपनी उम्र छिपाने के लिए किया.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) की रिपोर्ट के अनुसार, महिला को देखने के बाद एयरपोर्ट पर मौजूद एक अधिकरी को उसपर शक हुआ. अधिकारी को पासपोर्ट में कुछ असामान्य लगा, जिसके बाद महिला के ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स की अच्छी तरह जांच की जा रही थी, इस दौरान वह घबराई हुई थी. इसके बाद अधिकारी ने महिला से अन्य दस्तावेज पेश करने को कहा, जिससे वह और ज्यादा घबरा गई. 

Also READ  PM Modi Jammu-Kashmir visit Pakistani says India eyes on PoK East India...

उम्र छिपाना चाहती थी महिला 

हद तो तब हो गई, जब आरोपी महिला महिला अधिकारी से अपना पासपोर्ट छीनने लगी. इसके साथ ही महिला अधिकारी से अकेले में बात करने की रिक्वेस्ट करने लगी. वहीं, महिला ने अपने बॉयफ्रेंड से कहा कि वो चेकपॉइंट की तरफ जाए. इसके बाद महिला ने खुलासा किया कि उसके पास दो चीनी पासपोर्ट हैं.   एक में उसकी वास्तविक उम्र 41 वर्ष है, जबकि दूसरे में वह 27 वर्ष है.  महिला ने अधिकारी को बताया कि वह अपने 24 वर्षीय प्रेमी से अपनी वास्तविक उम्र छिपाना चाहती थी. दरअसल, महिला को ऐसा लगता था कि उसके बॉयफ्रेंड को अगर उसके सही उम्र के बारे में पता चलेगा तो इससे उसके रिश्ते पर असर पड़ेगा . 

Also READ  Pakistan Election 2024 Indian leaders silent on Pakistan elections Twitter...

फर्जी पासपोर्ट हुआ जब्त 

महिला ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि उसने जापान जाने के लिए एक नकली पासपोर्ट बनवाया. इसके लिए महिला ने 900 अमेरिकी डॉलर (लगभग ₹ 76,000) खर्च किए, जिसमें उसका जन्म वर्ष 1996 बताया गया था. रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी महिला पर 3,000 युआन (35,000 रुपये से अधिक) का जुर्माना लगाया गया और उसका फर्जी पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है. इस घटना को लेकर चीन में सोशल मीडिया पर जमकर बात हो रही है. 

Also READ  Pakistan Election Results 2024 Pakistan Peoples Party Bilawal Bhutto Zardari...

ये भी पढ़ें: Canada: अब कनाडा नहीं जाना चाहते भारतीय छात्र, स्टडी परमिट में भारत से आवेदनों में 40% की गिरावट, जानें वजह

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular