Sunday, February 25, 2024

सर्दियों में इको कोडार में उठाएं बोन फायर-विंटर कैंपिक का मजा, कपल्स के लिए…

रामकुमार नायक/रायपुरः आज के जमाने में घूमना किसे नहीं पसंद होता है? खासतौर पर जब सर्दियों का मौसम हो, तो आइए हम आपको बताएंगे कि इस सर्द मौसम में विंटर कैंपिंग का किस जगह का लुफ़त उठा सकते हैं. छत्तीसगढ़ में कई ऐसी जगह हैं, जो अपने ठंडे वातावरण के लिए जानी जाती है. जहां सर्दी के मौसम में कैंपिंग की जाती है और इसके लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं. आज हम उन्हीं जगहों में से एक जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ जाकर कैंपिंग का आनंद ले सकते हैं.

Also READ  सरोजिनी या लाजपत नहीं, ये है दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट, 90% नहीं...

भारत के सबसे खूबसूरत राज्यों में से छत्तीसगढ़ अपनी वादियों के लिए जाना जाता है. जहां कैंपिंग के लिए हजारों पर्यटक आते हैं और तारों की छांव में अपनी सुहानी रात बिताते हैं. ऐसे में अगर इन सर्दियों में राजधानी से महज कुछ ही दूर पर सर्दियों की रातें यादगार बना सकते हैं. राजधानी रायपुर से 68 किमी दूर ओडिशा नेशनल हाईवे पर जंगलों के बीच कोडार जलाशय है. यहां विभिन्न विभागों के ओर से सैलानियों के सुख-सुविधा के लिए अपने-अपने स्तर से विभिन्न सामग्री मुहैया कराई गई है.

पार्टनर के साथ बिताएं पल
खासकर सर्दियों के मौसम में विंटर कैंपिंग पर्यटकों को आकर्षित करता है. ऐसे में इस सुंदर वातावरण में कैंपिंगका आनंद लेने के लिए दूर-दूर से पर्यटक आते हैं और यहां तारों को देखते हुए अपने पार्टनर के साथ खुशनुमा समय बिताते हैं. इस दौरान यहां के सुंदर नजारे भी मंत्रमुग्ध करने वाले होते हैं. चांदनी रात में यहां के माहौल में एक अलग ही चमक देखने को मिलती है.

Also READ  150 साल पुराना चमत्कारी शिव मंदिर... एक बार दर्शन देकर समंदर के भीतर समा...

1800 रुपए में सब सुविधा
इको कैंप कोडार के राहुल ने बताया कि सर्दी के मौसम में कैंपिंग करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है, बुकिंग शुरू हो गई है. सर्दी को देखते हुए पैकेज तैयार किया गया है, जिसमें प्रति व्यक्ति के हिसाब से 1800 रुपए चार्ज तय किए गए हैं. जिसमें कैम्पिंग, बोन फायर, जंगल ट्रैक, खाना और पैडल वोटिंग की सुविधा मुहैया कराया जाएगा. खाने में लजीज व्यंजन परोसी जाती है जिसमें शाम का नाश्ता चाय पकोड़ा, डिनर में पनीर, नॉनवेज वालों के लिए चिकन और सुबह ब्रेकफास्ट में चाय पोहा पर्यटकों को दी जाती है. बुकिंग के लिए राहुल के मोबाइल नंबर 9303710015 पर संपर्क कर सकते हैं.

Also READ  भगवान श्रीगणेश के करने हैं दर्शन, ये मंदिर हैं बेहद खास, एक बार आप भी जाकर...

Tags: Chhattisgarh news, Latest hindi news, Local18, Raipur news, Travel 18

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular