Sunday, April 21, 2024

rashifal 25 february 2024 | Horoscope Today 25 February: वृष, कर्क, मकर,…

Daily Horoscope 25 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 25 फरवरी 2024, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज रात्रि 08:36 तक प्रतिपदा तिथि फिर द्वितीया तिथि रहेगी. आज पुरे दिन पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सुकर्मा योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02.00 से 03.00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
मार्केट की स्थिति को देखते हुए बिजनेस में परिस्थिति को अपने अनुकूल बनाने की कोशिशों में आप सफल होंगे. “जो कोशिश करेगा उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है . ” टेंडर में आ रही समस्याएं दूर होगी. वर्कप्लेस पर आप चापलुसी से दूरी बनाएं रखे. एम्प्लाइज को कोई सरप्राइज मिल सकता है. जीवनसाथी और रिलेटिव के बीच सामंजस्य और प्रेम भाव बढ़ेगा.

प्यार और जीवनसाथी के साथ शॉपिंग की प्लानिंग बन सकती है. सुकर्मा, बुधादित्य योग के बनने से प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके पक्ष में आने से आपकी और आपके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. ‘नई पीढ़ी के लिए दिन मनोरंजन से पूर्ण रहने वाला है, दोस्तों यारों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. पुराने घुटनों के दर्द से आप परेशान रहेंगे. इस संडे पर फैमिली के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की प्लानिंग बन सकती है.

वृषभ राशि (Taurus)-
बिजनेसमैन को नया निवेश करने से बचना होगा अगर करते भी है, तो किसी जानकारी की सलाह या अच्छी तरह से रिसर्च करने के बाद ही करने का विचार करें. सांझेदारी में बिजनेस कर रहे लोगों की पार्टनर से बहस हो सकती है. वर्कस्पेस पर कुछ नया करने की बजाय यथास्थिति बनाए रखें, क्योंकि कामकाज में आपका मन कम लगेगा. किसी गलत कार्य को लेकर एम्प्लाइज को किसी प्रकार का नोटिस थमाया जा सकता है. संडे के दिन वर्क प्रेशर के चलते आप फैमिली को प्रॉपर समय नहीं दे पाएंगे. फैमिली और रिलेशनशिप की शुरुआत में आपको अपने साथी का बेहतर साथ कम ही मिलेगा.

प्यार और जीवनसाथी के भावनाओं को अवॉइड करना आपके लिए नुकसान दायक साबित हो सकता है. नई पीढ़ी की करियर संबंधी समस्या का सामना करने के लिए मानसिक तौर पर खुद को तैयार रखें. विद्यार्थियों को अध्ययन में मानसिक बेचैनी रहेगी, इससे पढ़ाई में एकाग्रचित्त होने में परेशानी हो सकती है. स्र्पोट्स पर्सन को कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा. सेहत को लेकर अर्लट हो जाएं प्रॉटिन और डाइट का प्रॉपर ध्यान रखें .

मिथुन राशि (Gemini)-
मार्केट में अचानक आपके प्रॉडक्ट्स की डिमांड बढ़ेगी जिससे आपको अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होगा. बिजनेस में आप कोई खास काम निपटा लेंगे. बिजनेसमैन धैर्य का परिचय दें, सफलता जल्दी हासिल करने के लिए कोई भी छोटा रास्ता लेने से बचें. कार्यस्थल पर कोई काम सीधे-सीधे न हुआ तो टेढ़े तरीके से करने की कोशिश करेंगे. एम्प्लाइज के लिए दिन आगे बढ़ने के लिए अच्छा रहेगा आपका दायरा भी बढ़ सकता है.

जीवनसाथी और रिलेटिव के यहां जाने की प्लानिंग बन सकती है. कानूनी पढ़ाई से जुड़े स्टूडेंट्स को सफलता मिल सकती है. संडे के दिन फैमिली के साथ भूमि-भवन खरीदने की प्लानिंग कर रहे है, या उस साईट को देखने जा रहे है, तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3:00 बजे के मध्य करें. अपनी सेहत को लेकर सावधान रहे. ड्राइविंग करते समय अर्लट रहें, चोट लग सकती है.

कर्क राशि (Cancer)-
सुकर्मा, बुधादित्य योग के बनने से बिजनेस में आप अच्छा खासा मुनाफा कामएंगे . वर्कस्पेस पर हाथ लगे हुए सुनहरे मौकों को भुनाते हुए आप आगे बढ़ेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति यदि कार्यालय में कोई नया सहकर्मी आया है तो उसके साथ सहयोगात्मक व्यवहार करें. सामाजिक स्तर पर आपके कार्यों की सभी सराहना करेंगे. संडे के दिन फैमिली में धार्मिक कार्यक्रम का माहौल बना रहेगा.

प्यार और जीवनसाथी की बातों को समझने से रिश्ते मजबूत होंगे. स्टूडेंट्स को कठिन परिश्रम से ही सफलता प्राप्त होगी . “यदि कड़ी मेहनत आपका हथियार है, तो सफलता आपकी गुलाम हो जाएगी.”उच्च रक्तचाप की समस्या हो सकती है, आप अपनी मेडिसन हर समय अपने साथ ही रखें.

सिंह राशि (Leo)-
पार्टनरशिप बिजनेस से रिलेटेड किसी मामले में आपको विजयश्री प्राप्त होगी, आपके अटके कार्य पूर्णता की और बढ़ेगें. कार्यस्थल पर आपको सभी का सर्पोट मिलेगा जिससे आपके कार्य गति पकड़ेंगे. सामाजिक स्तर पर आपको अपने खर्चों पर लगाम लगानी होगी. अन्यथा परिणाम भुगतना पड़ेगा. नई पीढ़ी की गई योजना को हकीकत में भी बदलने के लिए जी तोड़ मेहनत करें, तभी उन्हें सफलता हासिल होगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें.

जंक फूड से दूरियां बनाएं रखें. फैमिली में किसी कार्य को लेकर आप पर प्रेशर बनाया जा सकता है, जो आपके भविष्य के लिए बेहतर होगा. प्रेम और वैवाहिक जीवन में दिन रोमांच और रोमांस से भरा रहेगा. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतिभागी कड़ी मेहनत से ही बेस्ट रिजल्ट प्राप्त करेंगे. “कामयाबी मूझे न मिले ये अलग बात हैं, पर मैं मेहनत ही न करू ये गलत बात है.” 

कन्या राशि (Virgo)-
बिजनेस में लापरवाही से लिए गए फ़ैसला से आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. खाने को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. आर्थिक मामलों में आपको योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा क्योंकि आपकी निश्चित आय में भी थोड़ा विलंब हो सकता है. वर्कस्पेस पर अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. एम्प्लाइज किसी की कहासुनी के चलते सहकर्मी से उलझ सकते है.

नई पीढ़ी को आजीविका को संवारने पर ध्यान देना होगा, लापरवाही के चलते बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. जीवनसाथी और रिलेटिव के मध्य सामंजस्य बनाए रखें. स्टूडेंट्स सिर्फ और सिर्फ अपने अध्ययन पर ही ध्यान देंवे समय की बर्बादी को रोके. सामाजिक स्तर पर टाइम आपके फेवर में नहीं रहेगा. बहसबाजी से दूरियां बनाएं रखें. “स्वयं से बहस करोंगे तो सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे, अगर दूसरों से करोंगे तो और नए सवाल खड़े हो जाएंगे.”पैरों की मांसपेशियों से जुड़ी समस्याओं हो सकती है.

तुला राशि (Libra)-
ऑनलाइन और ऑफलाइन बिजनेस के लिए समय अनुकूल रहेगा, साथ ही आप अच्छा-खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे. पूर्व में बनाई गई प्लानिंग से बिजनेस में फायदा हो सकता है. वर्कप्लेस पर रुके हुए काम भी पूरे हो जाएंगे. उच्च अधिकारियों से किसी कार्य को लेकर एप्रिसिएट मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने व्यवहार से कार्यालय का माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखने का प्रयास करें.

जीवनसाथी और रिलेटिव से कोई सरप्राइज मिल सकता है. खेल व्यक्ति को नया अवसर प्राप्त होगी. इस अवसर के जरिए वह अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने में सफल होंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में हुई किसी प्रकार की गलतफहमी दूर हो सकती है. “छोटी गलतफहमी पर बड़ी झड़पे रिश्तें में चीजों को बुरा बनाती है.”स्टूडेंट्स पेपर के पेर्टन के बारे में जानकर डिप्रेसन में रहेंगे. हल्का फिवर व सर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
बिजनेस में सरकार द्वारा किए गए बदलाव को देखते हुए आप भी कुछ बदलाव लाने के प्रयास में आप सफल होंगे. बिजनेसमैन को धन से संबंधित समस्या होगी. आने वाले समय में यही दिक्कत फिर न हो इसके लिए अभी से हाथ समेटकर चले तो अच्छा होगा. ऑर्डर समय पर पुरा होने से नया ऑर्डर मिलेगा बिजनेस में वृद्धि होगी साथ ही संतान का भी बिजनेस में सहयोग मिलेगा. वर्कप्लेस पर कई दिनो से जो कार्य सोचे रहे थे उनमें से ज्यादातर कार्य पूरे हो सकते हैं.

एम्प्लाइज कई सवालों के जवाब भी आपको मिल सकते हैं. एम्प्लाइज को नोटिस से छुटकारा मिल सकता है. जीवनसाथी और रिलेटिव के साथ घुमने की प्लानिंग बन सकती है. प्रेम और वैवाहिक जीवन से छोटी-मोटी नोकझोंक हो सकती है. महत्वपूर्ण टॉपिक्स समझ में न आने से स्टूडेंट्स परेशान रहेंगे. मोटापे की समस्या से आप परेशान रहेंगे, जंक फूड से दूरी बनाएं रखें और नियमित व्यायाम करें. “अच्छी समझ और अच्छा स्वास्थ्य दोनों जीवन के सबसे बड़े आशीर्वाद है . “

धनु राशि (Sagittarius)-
बिजनेस में एक बेहतर टीम की जरूरत पड़ेगी, जो आपके फ्यूचर के लिए फायदेमंद रहेगी और आपके बिजनेस की ग्राफ में बढ़ोतरी करेगी. वर्कप्लेस पर आप पॉजिटिव एनर्जी के साथ कार्य में लगे रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति करियर संबंधित जो बदलाव करना चाहते हैं, वह जल्दी करें, फ़ैसला लेने का उचित समय चल रहा है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी कार्य को करने से पहले उसके बारे पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद ही उसे करें.

इस संडे किसी खास को लेकर ट्रेवल की प्लानिंग बन सकती है. नई पीढ़ी के दिन शुभ संकेत लेकर आया है क्योंकि उनके जीविका के क्षेत्र में वृद्धि होगी. प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते है. स्टूडेंट्स को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा . “बड़े सपने बड़ी-बड़ी मुश्किलों को पार करने के बाद ही पूरे होते है .”पैरों के दर्द से राहत महसूस होगी.

मकर राशि( Capricorn)-
अगर आप नया व्यवसाय करने के बारे में सोच रहे हैं, तो फिलहाल इस विचार को टालकर अपने पुराने व्यवसाय पर ध्यान देने में ही आपके लिए बेहतर रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति के आधिकारिक तौर पर काम के पूरे होनें में कुछ विलंब हो सकता है, कार्य पूरा न होने पर मन में नकारात्मक भाव लाने से बचना होगा. बिजनेसमैन को विशेष सलाह दी जाती है की कामकाजी दस्तावेजों में सतर्कता बरतने की जरूरत है.

वर्कस्पेस पर आप अपनी योग्यता का सही तरीके से युज करते हुए आगे बढ़ेंगे. फैमिली में गलतफहमी का शिकार हो सकते है. प्यार और जीवनसाथी आपकी किसी हरकत से परेशान हो सकते है. स्टूडेंट्स आलस्य के चलते अपना रिविजन नहीं कर पाएंगे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा. नई पीढ़ी को स्वभाव में विनम्रता रखनी होगी, उनके अड़ियल स्वभाव की वजह से दोस्तों के साथ मनमुटाव होने की आशंका है. डायजेशन की समस्या से आप परेशान रहेंगे, खान-पान का ध्यान रखें.

कुंभ राशि (Aquarius)-
वर्कस्पेस पर कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं जो आपके लिए कुछ हद तक बेहतर साबित होंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर क्षमता से अधिक मेहनत करना पड़ सकती है. मेहनत करने से जी बिलकुल भी न चुराएं. राजनीतिक स्तर पर आपको कोई कार्य आपके फैन फॉलोविंग में बढ़ोतरी करवाएगा. मसकुलर पैन की समस्यां से आप परेशान रहेंगे. फैमिली का साथ आपके लिए बेहतर रहेगा .

“परिवार के बिना हर इंसान इस दुनियां में अकेला है .”समाज के साथ साथ घर में भी वह अपने से छोटों के रोल मॉडल बनेंगे, परिवार में अपनों से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. नई पीढ़ी अपनी काबिलियत व सफलता के दम पर समाज में आकर्षण के केंद्र बनेंगे. प्रेम और वैवाहिक जीवन में घरेलु कार्यों में व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थी की स्टडी में पकड़ शानदार रहेगी.

मीन राशि (Pisces)-
सांझेदारी के बिजनेस में आप किसी भी तरीके के कागजात बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें. नए प्लान बनाने से आपको बिजनेस में फायदा होगा. ग्रहों का सहयोग बिजनेसमैन के लिए उन्नति के कई द्वार खोलेगा, जो आपके आर्थिक लाभ के स्तर को ऊंचा करने में काफी मदद भी करेगा. वर्कप्लेस पर जुनियर्स से सहयोग और फायदा हो सकता है. एम्प्लाइज को सीनियर्स से कुछ सिखने को मिल सकता है. फैमिली और रिलेटिव के साथ दिन मौज-मस्ती में बितेगा. नई पीढ़ी का दोस्ती यारी से दिमाग हटकर सामाजिक कार्यों को करने में मन लगेगा.

प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन मोज-मस्ती में गुजरेगा. स्टूडेंट्स को अध्ययन में दिमाग की काफी एनर्जी लगानी पड़ेगी अगर उन्हें सफल होना है, तो उनको अपनी स्टड़ी में निरंतरता लानी होगी. कछुआ खरगोश के सोने से नहीं जीता था, अपितु वह दौड़ जीता था क्योंकि वह निरंतरता के साथ दौड़ रहा था. सेहत के मामले में डाइट चार्ट का प्रॉपर ध्यान रखे .

Baba Vanga Predictions 2024: क्या सच हो रही हैं बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां? जानें 2024 में क्या कुछ हो सकता है

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular