Saturday, February 24, 2024

Pakistan Youth On India Tejas Fighter Jet Says Indian Are Much Developed…

Pakistan Youth On India Economy: इस वक्त पाकिस्तान के आर्थिक हालत काफी खराब है. देश में पैसों की भारी किल्लत है. इसकी वजह से वहां की आवाम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, दूसरी तरफ एक साथ आजादी के बाद सफर शुरू करने वाला भारत देश आज तरक्की की राह पर सरपट दौड़ लगा रहा है. आज के वक्त में भारत इतना आगे निकल चुका है कि उसने स्वदेशी फाइटर जेट तेजस की सफल टेस्टिंग की, जिस पर पीएम मोदी ने उड़ान भरी. इसी मुद्दे पर पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर नाईला ने पाकिस्तानी नौजवानों से चर्चा की. इस पाकिस्तानी युवाओं ने भारत की मौजूदा हालतों पर बात करते हुए कहा कि भारत हमसे काफी आगे है.

Also READ  Imran Khan Party PM candidate Omar Ayub Khan Says Our government will be...

पाकिस्तानी युवाओं ने कहा कि हमारे लीडर आज भी 70 साल पुरानी राजनीति कर रहे हैं. हमारी आज की युवा पीढ़ी डार्क एज में जी रही है. अगर हम भारत की बात करें तो वो हमसे हर मामले में काफी आगे है. आज आलम ये है कि वो दूसरे मुल्कों से बिलियन डॉलरों की डील कर रहा है. वहीं आज भी हम 1 बिलियन डॉलर के लिए दूसरे के सामने भीख मांग रहे हैं. इसके लिए हमे IMF जैसी संस्थाओं के कड़े नियमों का पालन करना पड़ता है.

पाकिस्तानी युवाओं ने क्या कहा?
पाकिस्तानी यूट्यूबर ने युवाओं से मेड इन इंडिया का ज़िक्र किया. इसके लिए उन्होंने तेजस फाइटर जेट का उदाहरण दिया. इस पर जवाब देते हुए पाकिस्तानी युवक ने कहा कि आज भारत डिफेंस के मामले में पाकिस्तान से काफी आगे है.

Also READ  PM Modi Jammu-Kashmir visit Pakistani says India eyes on PoK East India...

उसने कहा कि इसका सबूत ये है कि हाल ही में भारत ने रूस से S-400 मिसाइल सिस्टम की डील की है, जो लगभग 6 बिलियन डॉलर की है और हमें 1 बिलियन डॉलर के लिए IMF की कड़ी पॉलिसी से गुजरना पड़ रहा है. इस वक्त इंडिया के पास 600 बिलियन डॉलर मौजूद हैं और हमारे पास सिर्फ 8 मिलियन डॉलर.

भारत की मेक इन इंडिया पॉलिसी
भारत और पाकिस्तान ने एक साथ ही सफर शुरू किया था. हालांकि, आज के वक्त में भारत एक बहुत मजबूत देश बनकर उभरा है. भारत ने पिछले 10 सालों में मेड इन इंडिया पॉलिसी पर ध्यान दिया और स्वदेशी उत्पादन पर ध्यान केंद्रित किया. दूसरी तरफ पाकिस्तान हमेशा से आतंक को अपना हथियार बनाया और देश की आवाम के बारे में सोचे बिना काम करते गया. आज भी पाकिस्तान में आजादी के समय की ही रेलवे ट्रैक और ट्रेन चल रही है, जबकि भारत ने वंदे भारत जैसी ट्रेनों का निर्माण कर दिया.

Also READ  Pakistan Air Force will be stronger then Indian Air Force Chinese Stealth...

ये भी पढ़ें:इजरायल-हमास युद्धविराम को लेकर कतर का बड़ा ऐलान, दो दिन बढ़ी समयसीमा

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular