Friday, February 23, 2024

Mexico Woman Swimming With Daughter In Sea Attacked By Shark Died Within…

Mexico Shark Attack: मेक्सिको में एक महिला के साथ दर्दनाक हादसा हो गया. 26 साल की महिला अपनी 5 साल की बेटी के साथ तैराकी करने गई थी जब एक शार्क ने उनपर हमला कर दिया. हमले में उन्हें अपना पैर गंवाना पड़ा और बाद में उनकी मौत हो गई. मेक्सिको के नागरिक सुरक्षा कार्यालय के प्रमुख राफेल अराइजा ने कहा कि हमला शनिवार को मेलाके में समुद्री किनारे से थोड़ी दूरी पर हुआ.

बेटी को सीखा रही थी तैराकी
महिला का नाम मारिया फर्नांडीज मार्टिनेज जिमेनेज था. वह पास के शहर में रहती थी. वह अपनी पांच साल की बेटी के साथ किनारे से लगभग 75 फीट दूर तैराकी कर रही थी. जब शार्क ने उनपर हमला किया तब वह अपनी बेटी को तैरना सीखा रही थीं, हालांकि बच्ची को किसी तरह की चोट नहीं आई है. 

Also READ  प्रेमी के लिए इस्लाम छोड़ना चाहती है महिला मगर मुस्लिम देश ने सुना दिया ऐसा...

खून बहने से मौत
शार्क के हमले के बाद मारिया को बचावकर्मी आनन-फानन में किनारे पर लेकर आए. लेकिन तब तक उनका काफी खून बह चुका था. राफेल अराइजा ने कहा कि तुरंत रेस्क्यू किए जाने के बाद भी मारिया की जान नहीं बचाई जा सकी, क्योंकि उनके कुल्हे को शार्क ने बुरी तरह से काट लिया था, जिसके कारण उनका काफी खून बह चुका था. इस घटना के बाद एहतियात के तौर पर समुद्री किनारों पर जाने पर रोक लगा दी गई है.

Also READ  PM Modi Jammu-Kashmir visit Pakistani says India eyes on PoK East India...

मेक्सिको का मेलाक समुद्री तट का इलाका सिहुआतलान नगर पालिका के तहत आता है. नगर पालिका ने एक फेसबुक में कहा, “हमारे समुद्र तटों में से एक पर आज हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना को देखते हुए हमारी प्राथमिकता सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. इसलिए हमने अगली कुछ एहतियाती उपायों के तौर पर समुद्र तटों पर प्रवेश करने पर रोक लगा दी है.

Also READ  Alexei Navalny death Case Vladimir Putin responsible for Alexei Navalny...

शार्क के हमले के कितने मामले?
इंटरनेशनल शार्क अटैच फाइल के मुताबिक दुनिया भर में शार्क हमले के सालाना 108 केस आते हैं. इनमें 57 ऐसे मामले हैं जिनमें इंसानों की कोई गलती नहीं है, जबकि 32 मामलों में इंसान इरादतन शार्क के नजदीक गए और हमले का शिकार बने.

ये भी पढ़ें:

Israel Hamas War: ‘गाजा में हमास के हर लड़ाके को मारने में जाती है दो नागरिकों की जान’, जंग के बीच इजरायली अधिकारी का कबूलनामा

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular