Friday, February 23, 2024

Imran Khan PTI Backed Candidate Waseem Qadir Joins Nawaz Sharif PMLN After…

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में हाल में संपन्न हुए आम चुनाव में लाहौर की एक सीट से जीत दर्ज करने के बाद इमरान खान समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार पाला बदलकर नवाज शरीफ की पार्टी में शामिल हो गया.

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित उम्मीदवार वसीम कादिर ने लाहौर के एनए-121 निर्वाचन क्षेत्र में जीत दर्ज की है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने जियो न्यूज के हवाले से बताया कि रविवार (11 फरवरी) को वसीम कादिर आधिकारिक तौर पर नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज में शामिल हो गए. पीएमएम-एन ने भी अपने आधिकारिक X हैंडल से ऐसी ही घोषणा की.

पीएमएल-एन ज्वाइन करने पर क्या बोले वसीम कादिर?

पीएमएल-एन की ओर से आधिकारिक X हैंडल से शेयर किए गए एक वीडियो में वसीम कादिर पार्टी नेता मरियम नवाज और अन्य के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इसमें वह कहते दिखाई दे रहे हैं, ”मैं अपने घर वापस आ गया हूं.”

जियो न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने एक पोस्ट में घोषणा की थी कि कादिर पीटीआई समर्थित उम्मीदवार हैं. कुछ मिनट बाद पोस्ट को हटा दिया गया और एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उनका जिक्र करते हुए एक नई पोस्ट की गई. कादिर ने पीएमएल-एन के शेख रोहेल असगर को हराया है.

‘बाकी निर्दलीय उम्मीदवार हमारे संपर्क में हैं’

इस बीच पीटीआई नेता बैरिस्टर गौहर खान ने कहा कि अतीत में वफादारी बदलने वाले नेताओं को जनता ने 8 फरवरी के चुनाव सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी पीटीआई समर्थित निर्दलीय वसीम कादिर के पीएमएल-एन में शामिल होने के मामले को देख रही है. उन्होंने यह भी कहा, ”बाकी निर्दलीय उम्मीदवार हमारे संपर्क में हैं और हमारे साथ ही रहेंगे.”

Also READ  Russia is making anti-satellite nuclear weapons America confirmed and called...
Also READ  India contributes 10 lakh dollars to IBSA Fund for poverty and Hunger...

पाकिस्तान में किसको कितनी सीटें मिलीं?

पाकिस्तान के आम चुनाव में  खंडित जनादेश सामने आया है. इसलिए राजनीतिक दल सरकार बनाने के लिए गठबंधन की कोशिशें कर रहे हैं. पाकिस्तान चुनाव आयोग ने रविवार (11 फरवरी) को चुनाव के अंतिम परिणाम घोषित किए, जिसमें पीटीआई की ओर से समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने 101 सीट पर जीत दर्ज की है.

नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) 75 सीटें जीती है और बिलावल भुट्टो जरदारी की पीपीपी को 54 सीटों पर जीत मिली है. एमक्यूएम-पी ने 17 सीटें हासिल की हैं. वहीं, अन्य छोटे दल बाकी 12 सीटों पर जीते हैं.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में चुनावी नतीजों के बाद सरकार बनाने की कोशिशों में जुटे नवाज शरीफ, मरियम नवाज बोलीं- MQM करेगी सहयोग

Also READ  Pakistan Election Results 2024 Pakistan Peoples Party Bilawal Bhutto Zardari...

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular