Sunday, February 25, 2024

Canada Goverment Raises Cost Of Living Requirements For International…

Canada News: कनाडा में पढ़ाई करने की चाहत रखने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों को जस्टिन ट्रूडो सरकार ने तगड़ा झटका दिया है. दरअसल, अब यहां पढ़ाई करने के लिए आने वाले छात्रों को ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा. सरकार के नए फैसले के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय छात्रों को अपना मजबूत फाइनेंशियल बैकग्राउंड दिखाना होगा.

कनाडा के आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री, मार्क मिलर ने देश की अध्ययन परमिट आवश्यकताओं में महत्वपूर्ण सुधार की घोषणा की. उन्होंने बताया कि नया फैसला 1 जनवरी, 2024 से लागू होगा. मिलर ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय छात्र अपने समुदायों को महत्वपूर्ण सांस्कृतिक, सामाजिक और आर्थिक लाभ प्रदान करते हैं, लेकिन उन्हें कनाडा में जीवन यापन करने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में हमें जीवन यापन की लागत सीमा को संशोधित करने की आवश्यकता है.”

Also READ  US Reaction on Maldives India Maldives relations Donald Lu China Indo...

दिखाना होगा फाइनेंशियल बैकग्राउंड 

कनाडा सरकार के नए फैसले के अनुसार, अगले साल 1 जनवरी या उसके बाद प्राप्त नए अध्ययन परमिट आवेदनों के लिए आवेदक को यह दिखाना होगा कि उसके पास 20,635 अमेरिकी डॉलर हैं, जबकि पहले 10,000 अमेरिकी डॉलर दिखाना होता था. विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि 2000 के दशक की शुरुआत से एक आवेदक के लिए जीवन यापन की लागत 10,000 अमेरिकी डॉलर पर स्थिर बनी हुई है लेकिन अब इसमें बदलाव करने का समय आ गया है. 

Also READ  Kisan Andolan Sikh MP Tanmanjeet Singh Dhesi UK Parliament

लागत सीमा को संशोधित करने की वजह 

मार्क मिलर ने कहा ने कहा कि हम जीवन-यापन की लागत सीमा को संशोधित कर रहे हैं ताकि अंतर्राष्ट्रीय छात्र यहां रहने की वास्तविक लागत को समझ सकें. यह उपाय कनाडा में उनकी सफलता की कुंजी है. आईआरसीसी की विज्ञप्ति में कहा गया है, “हम उम्मीद करते हैं कि शिक्षण संस्थान केवल उतने ही छात्रों को स्वीकार करेंगे, जिनके लिए वे आवास विकल्पों सहित पर्याप्त सहायता प्रदान कर सकते हैं.” विज्ञप्ति में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय छात्रों का स्वागत करते हुए, कनाडाई सरकार की “यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है कि जब छात्र हमारे देश में आएं तो उन्हें समर्थन दिया जाए.”

Also READ  Chicago Magazine included the name of Indian-origin Raja Krishnamurthy in...

ये भी पढ़ें: Video: मेक्सिको में भूकंप से हिलने लगी इमारतें, वानुअतु में झटकों के बीच सुनामी की चेतावनी

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular