Tuesday, May 21, 2024

विश्व कप तीरंदाजी:  भारतीय पुरुष टीम ने कोरिया और महिलाओं ने इंग्लैंड को…


ओजस
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


भारतीय कंपाउंड तीरंदाजों ने शानदार प्रदर्शन का क्रम जारी रखते हुए विश्वकप स्टेज-4 के फाइनल में प्रवेश कर दो पदक पक्के कर लिए हैं। पुरुष और महिला दोनों टीमों ने सेमीफाइनल में जीत हासिल की। पुरुष टीम ने कोरिया को शूटआउट में पराजित किया, जबकि महिलाओं ने ब्रिटेन को 234-233 से हराया। पुरुष टीम फाइनल में अमेरिका से और महिला टीम मैक्सिको से भिड़ेगी।

ओजस के अंतिम तीर ने दिलाई जीत

हाल ही में विश्व चैंपियन ओजस देओताले के शानदार प्रदर्शन ने कोरिया पर जीत में भूमिका निभाई। दोनों टीमें 235-235 की बराबरी पर थीं। शूटआउट में भी स्कोर 30-30 रहा, लेकिन ओजस का अंतिम तीर कोरियाई तीरंदाज के मुकाबले 10 अंक पर ज्यादा सटीक था। जिस पर भारत को विजेता घोषित किया गया। भारतीय टीम में ओजस के अलावा प्रथमेश जावकर और अभिषेक वर्मा शामिल थे, जबकि कोरियाई टीम में चोई यांगही, किम जांगहो, यांग जेईवान थे। पुरुष टीम ने इससे पहले इटली को 239-235 और मैक्सिको को 237-235 से हराया।

पिछड़ने के बाद जीतीं महिला तीरंदाज

वी ज्योति सुरेखा, हाल ही में विश्व चैंपियन बनीं 17 वर्षीय अदिति स्वामी और पटियाला की परणीत कौर की टीम ने ब्रिटेन को कड़े संघर्ष में हराया। पहले दो सेट में भारतीय टीम 59-60 और 175-176 से पिछड़ी हुई थी, लेकिन भारतीय तीरंदाजों ने अंतिम सेट में जबरदस्त वापसी करते हुुए 234-233 से मुकाबला जीत लिया। इससे पहले महिलाओं ने एस्टोनिया को 232-230 से हराया था। ज्योति और ओजस व्यक्तिगत रैंकिंग दौर में भी सर्वोच्च स्थान पर रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular