Wednesday, May 1, 2024

जानें क्या खाकर 52 की उम्र में भी फिट और जवान दिखते हैं Elon Musk, ये है…

Elon Musk Fitness Secrets: दुनिया के सबसे अमीर इंसान एलन मस्क 52 साल की उम्र में भी जवान और फिट दिखते हैं. इसके लिए वे काफी मेहनत करते हैं. टेस्ला के मालिक Elon Musk खुद को चुस्त और दुरुस्त रखने के लिए वर्कआउट पर तो ध्यान देते ही हैं, डाइट को लेकर भी सख्त रहते हैं. उनकी डेली रुटीन ही उनकी बॉडी को टोंड और मस्कुलर बनाए रखने में मदद करता है. चलिए जानते हैं एलन मस्क की फिटनेस का क्या राज है…

 

एलन मस्क की फिटनेस का सीक्रेट्स

सबसे रईस इंसान एलन मस्क फिट रहने के लिए डाइट और वर्कआउट से कोई समझौता नहीं करते हैं. यही कारण है कि 52 साल की उम्र में भी वे 40 साल के लोगों से फिटनेस में कहीं आगे हैं. कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू में मस्क ने बताया था कि वे इंटरमिटेंट फास्टिंग फॉलो करते हैं. इस तरकीब से उन्होंने अपना 9 किलो वजन कम किया था. टाइम कम होने के बावजूद वे एक्सरसाइज और बाकी फिजिकल एक्टिवटीज में कतई कोताही नहीं बरतते हैं. पानी पीना और भरपूर नींद लेना वे कभी नहीं भूलते हैं.

 

एलन मस्क कौन का वार्कआउट करते हैं

अपनी मस्कुलर बॉडी को मेंटेन रखने के लिए एलन मस्क ट्रेडमील पर रनिंग करना और वेट लिफ्टिंग को तवज्जो देते हैं. अपना वजन मेंटेन रखने के लिए मस्क पुशअप्स, पुलअप्स प्लैंक और  स्क्वैट्स करते हैं. वे हर दिन जिम भी जाते हैं, जहां हाई इंटेंसिटी वर्कआउट और दूसरी एक्सरसाइज भी करते हैं. इस दौरान कैलोरी बर्न का भी पूरा ध्यान रखते हैं.

 

एलन मस्क क्या-क्या खाते हैं

फिट रहने के लिए एलन मस्क खानपान का विशेष ख्याल रखते हैं. उन्हें बेहद सिंपल खाना पसंद है. वे घर पर बना खाना ही खाते हैं और बाहर का अवॉयड करते हैं. उन्हें अपनी डाइट में फल, सब्जियां और ड्राई फ्रूट्स काफी पसंद है. दिन की शुरुआत भी हेल्दी फूड के साथ ही करते हैं. डोनट, शुशी और कॉफी पीना मस्क काफी पसंद करते हैं.

 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

 

 

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular