यदि आप अपने रिश्ते में इन 8 संकेतों को नोटिस करते हैं, तो आप एक-दूसरे में एक Rock-Solid ट्रस्ट रखते हैं

संबंध विशेषज्ञ कहते हैं कि एक सफल दंपति के 3 महत्वपूर्ण पहलू हैं: संचार, सम्मान। और विश्वास वे विश्वास को सबसे कठिन कहा। लेकिन फिर भी, आपको विश्वास और आशा रखने की आवश्यकता है, भले ही अतीत में कुछ गलतियां थीं, क्योंकि इनके बिना कोई भविष्य नहीं है।

हम  याहा में हर किसी के लिए न केवल एक दूसरे से प्यार करना चाहते हैं, बल्कि एक-दूसरे का सम्मान और विश्वास करना भी चाहते हैं। यहां आप 8 संकेत पा सकते हैं जो कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

आप खुद होने से नहीं डरते।

मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, काल्पनिक और प्राकृतिक संबंध हो सकते हैं। सामाजिक शिष्टाचार का उपयोग काल्पनिक संबंधों में किया जाता है, और हम उनका उपयोग करने के लिए प्रकट होते हैं जैसे कि हम स्वर्ग से नीचे आए।

प्राकृतिक रिश्तों में, आप खुद के बारे में शर्मीले या डरे हुए नहीं होते हैं और आप जानते हैं कि आपका साथी समझता है कि आप एक रोबोट नहीं हैं और घर पर भी आराम महसूस करना चाहते हैं।

आप घर पर इधर-उधर की बातें करते हुए अनबटन पैंट के साथ चल सकते हैं, बिस्तर में संतरे खा सकते हैं, और फिर भी महसूस करते हैं कि आपका प्रिय व्यक्ति इसके साथ बिल्कुल ठीक है।

आप अपने दिन का विवरण साझा करते हैं।

आप एक लंबे काम के दिन या अपने दोस्तों के साथ बैठक के बाद घर वापस आते हैं और आप अपने साथी के साथ कुछ नई जानकारी साझा करना चाहते हैं। आप यह छिपाने की कोशिश नहीं करते हैं कि आपके कार्यालय के एक व्यक्ति ने आपको परेशान किया है।

विवरणों के इस बंटवारे से आपके रिश्ते में विश्वास और सामंजस्य विकसित होता है और इससे आप न केवल भागीदार बनते हैं, बल्कि एक करीबी दोस्त की तरह महसूस करते हैं। शोधकर्ताओं के अनुसार, अपने साथी के जीवन में क्या चल रहा है, इसमें दिलचस्पी लेना भी महत्वपूर्ण है।

आप पिछले दर्द के बारे में खोल सकते हैं।

यह आपके माता-पिता, पिछले विषाक्त संबंधों, या एक कठिन ऑपरेशन के साथ समस्याएँ हो सकती हैं। लेकिन बात यह है कि हम इन चीजों को एक ऐसे व्यक्ति के साथ साझा नहीं कर सकते हैं, जिस पर हम भरोसा नहीं करते हैं। मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि, इन मामलों में, अतीत और वर्तमान को अलग करना महत्वपूर्ण है, और किसी के साथ अपने साथी की तुलना नहीं करना।

इसके अलावा, यदि आप उस व्यक्ति के साथ अपने अनुभवों पर चर्चा करने के लिए खुले हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो आप एक नए स्तर का विश्वास प्राप्त करते हैं। लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि क्रूरतापूर्ण ईमानदार न हों और किसी और की भावनाओं को आहत न करें।

आप एक बैंक खाता साझा करते हैं या आप उसके कार्ड के लिए पिन जानते हैं।

बैंक खाता साझा करना जोड़ों के अनुसार विश्वास और खुशी का संकेत हो सकता है। वे पैसे के मुद्दों पर चर्चा करने और समझौता करने के लिए खुले हैं, जिससे रिश्तों को बहुत सारे लाभ मिलते हैं।

आप एक दूसरे को नियंत्रित नहीं करते हैं।

स्ट के मुद्दे रिश्तों को तेजी से बर्बाद कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक नियंत्रण सनकी बन जाते हैं और हर घंटे अपने पति को फोन करना या टेक्स्ट करना शुरू करते हैं। यदि आप उसे अपना फोन स्कैन नहीं करने देते हैं, तो वह सोचता है कि आपके पास एक गुप्त प्रेमी है और यह इंगित करता है कि कोई भरोसा नहीं है।

आप आसानी से अपने गैजेट्स को खुला छोड़ सकते हैं।

अध्ययनों के अनुसार, सामाजिक नेटवर्क ईर्ष्या पैदा कर सकता है। फेसबुक और इंस्टाग्राम झगड़े और यहां तक ​​कि ब्रेकअप का एक कारण हो सकते हैं।

लेकिन कल्पना करें कि आप घर चला रहे हैं और वह आपसे फोन रखने के लिए कहता है और आप उसका व्हाट्सएप देख सकते हैं। केवल वह व्यक्ति जिसके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है वह ऐसा कर सकता है। यदि आप अपने साथी के साथ रहते हुए आसानी से अपने गैजेट्स को खुला छोड़ सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से अच्छे स्तर के भरोसे पर पहुँच सकते हैं।

आप न केवल अच्छे, बल्कि नकारात्मक भावनाओं को भी साझा करने के लिए सुरक्षित महसूस करते हैं।

हर किसी के पास ऐसे क्षण होंगे जहां सब कुछ गलत हो रहा है। यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ इस बारे में चर्चा करने के लिए खुले हैं, तो इसका मतलब है कि आप उन पर भरोसा करते हैं। जब आप इस आशंका को दूर करते हैं कि आपका साथी आपको जज करके आपको नुकसान पहुंचा सकता है, तो यह आपके रिश्ते की बहुत बड़ी जीत है और आप सुरक्षित महसूस कर सकते हैं।

आप अब अपनी वास्तविक भावनाओं के बारे में बात करने से डरते नहीं हैं, और यहां तक ​​कि अगर आप नाराज हैं, तो आप किसी व्यक्ति को खोने से डरते नहीं हैं क्योंकि आप दोनों जानते हैं कि टूटना समाधान नहीं है। यह उन महिलाओं के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण हो सकता है जो सुरक्षित महसूस करती हैं जब उन्हें पता चलता है कि उनका रिश्ता मनोवैज्ञानिकों के अनुसार कहीं जा रहा है।

जब आप गलत हों तब आप दोनों को स्वीकार कर सकते हैं और जिम्मेदारियाँ साझा कर सकते हैं।

जब आप साझा करते हैं तो आपके बीच एक विश्वास होता है, न केवल दैनिक घरेलू काम, बल्कि भावनात्मक जिम्मेदारियां। यदि आप समस्याओं को अनदेखा नहीं करते हैं, तो सहानुभूति दिखाएं, और स्वीकार कर सकते हैं कि आप गलत हैं, यह एक स्वस्थ रिश्ते का संकेत है।

यह हमारी भावनाओं के लिए हमारे भागीदारों को दोष नहीं देने के लिए महत्वपूर्ण है।

क्या आपको लगता है कि एक भयानक गलती के बाद भी आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उस पर भरोसा करना संभव है? क्या आपके पास विश्वास के अपने संकेत हैं? अपना अनुभव हमारे साथ साझा करें!

Up in trend
Logo